Thursday, May 26, 2022
Homeदेश-समाजईद की नमाज के दौरान आपस में भी भिड़े मुस्लिम, जम कर की पत्थरबाजी:...

ईद की नमाज के दौरान आपस में भी भिड़े मुस्लिम, जम कर की पत्थरबाजी: राजस्थान और यूपी में घटनाएँ, कई गाड़ियाँ क्षतिग्रस्त

यूपी के अलावा राजस्थान के नागौर में ईद के दिन एक ही समुदाय (मुस्लिम) के दो गुट आपस में भिड़, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया है।

उत्तर प्रदेश के सम्भल और राजस्थान के नागौर में ईद की नमाज के दौरान मुस्लिम समुदाय आपस में ही भिड़ गए। इस दौरान जमकर फायरिंग होने और कई लोगों के जख्मी होने की खबर भी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, संभल (Sambhal) में ईद (Eid) की नमाज के बाद सदीरनपुर गाँव में चली ताबड़तोड़ गोलियों से बच्चे सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिसके बाद उनको जिला अस्पताल लाया गया। यहाँ से उनको हाई सेंटर रेफर किया गया है।

ये मामला संभल के थाना असमोली (Asmoli) क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहाँ पुरानी रंजिश के चलते मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में विवाद हुआ, जिसमें एक पक्ष पूर्व प्रधान है। दोनों तरफ से फायरिंग, पथराव और लाठी डंडे चलाए गए, जिसमें 4 लोग घायल हुए हैं। पुलिस घटना की जाँच में जुट गई है।

पुलिस ने बताया कि सदीरनपुर में ईद की नमाज के बाद मिलन समारोह के दौरान फिरोज और आकिल में मक्का बीनने के पैसों को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और फायरिंग हुई। दोनों पक्ष मुस्लिम हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

राजस्थान के नागौर में सांप्रदायिक तनाव

यूपी के अलावा राजस्थान के नागौर में ईद के दिन एक ही समुदाय (मुस्लिम) के दो गुट आपस में भिड़, जिससे इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। यह घटना नागौर शहर के किदवई मोहल्ले की है। बताया जा रहा ​है कि मौके पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है। उन्होंने एक दूसरे पर ​जमकर पत्थरबाजी की, जिससे वहाँ 6 से अधिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। यह पूरी घटना ईद की नमाज अदा करने के दौरान हुई थी। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुँची और स्थिति को नियंत्रित किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किदवई कॉलोनी में मंगलवार (3 मई 2022) को ईद के मौके पर एक पक्ष की लड़कियों पर दूसरे पक्ष के युवकों ने फब्तियाँ कसी थीं। इसके अलावा छेड़छाड़ की बात भी सामने आई है, जिसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते यह कहासुनी मारपीट में बदल गई। करीब 100 से ज्यादा लोग आमने-सामने आ गए और दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की। इसके बाद उपद्रवियों ने 10-12 बाइकें भी तोड़ दी। वहीं, पत्थरबाजी में 6 लोग घायल हो गए हैं। इसका वीडियो भी सामने आया है

कोतवाली SHO बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। चारों घायलों का उपचार करवाया जा रहा है। वहीं, नागौर CO विनोद कुमार सीपा ने बताया कि एक ही समुदाय के दोनों पक्षों की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है। चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,868FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe