Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजसपा नेता मोहसिन अंसारी ने लीची के बीज को बताया शिवलिंग, यूपी पुलिस ने...

सपा नेता मोहसिन अंसारी ने लीची के बीज को बताया शिवलिंग, यूपी पुलिस ने दबोचा: फेसबुक के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश

समाजवादी पार्टी के नेता मोहसीन अंसारी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि मोहसिन नाम के व्यक्ति ने विवादित पोस्ट की थी, जिसके बाद FIR दर्ज कर के उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे पर कोर्ट की सुनवाई और वहाँ पर शिवलिंग होने की खबरों के बीच कट्टरपंथी इस्लामवादी लगातार हिन्दू धर्म को ठेस पहुँचाने वाले पोस्ट कर रहे हैं। ऐसा ही एक पोस्ट उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी के नेता मोहसिन अंसारी ने किया है। सपा नेता ने लीची के कटे हुए फल की तस्वीर शेयर करते हुए उसके बीज की तुलना शिवलिंग से की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता मोहसीन अंसारी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार के मुताबिक, मोहसिन नाम के व्यक्ति ने विवादित पोस्ट की थी, जिसके जरिए धार्मिक कमेंट किए गए थे। इससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा बढ़ गया था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपित सपा नेता के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धारा धारा 153A और आईटी एक्ट-2000 की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि धारा धारा 153A के तहत दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति को 3 साल की कैद या जुर्माना अथवा दोनों ही हो सकते हैं।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता मोहसिन अंसारी पर ये आरोप है उन्होंने फेसबुक पर लीची को बीच से कटी हुई इमेज को शेयर किया था। इसे उसने शिवलिंग करार देते हुए कहा कि इस लीची की जाँच होनी चाहिए। इसके साथ बाद कई सारी विवादित टिप्पणियाँ की गईं। इसके जरिए हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने की कोशिश की गई।

फोटो साभार: फेसबुक

इससे पहले इसी तरह के पोस्ट हिमाचल प्रदेश के सिरमौर स्थित पावंटा में अरमान मलिक नाम के मुस्लिम व्यक्ति ने किया था। उसने अपनी टॉयलेट सीट की तुलना शिवलिंग से की थी। उसके साथ नसीम राज ने इसे शेयर किया था। जब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया तो सैकड़ों की संख्या में कट्टरपंथी इस्लामियों ने थाने पर हमला कर दिया। पुलिस का गाड़ियों पर पथराव किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe