Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाज'बच्ची को समझा, इस्लाम कबूल कर ले': अब्दुल मंसूरी करता था टॉर्चर, फंदे से...

‘बच्ची को समझा, इस्लाम कबूल कर ले’: अब्दुल मंसूरी करता था टॉर्चर, फंदे से झूल गई नेशनल प्लेयर; हिंदू बनकर मिला था लव जिहादी

अब्दुल ने संजना की माँ से कहा था कि अपनी बेटी को कहो इस्लाम कबूल कर ले क्योंकि वो उससे निकाह करना चाहता है। अगर ऐसा नहीं होगा तो वो सबको मार डालेगा।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में बेसबॉल की नेशनल प्लेयर संजना बरकड़े ने धर्मांतरण की धमकियों के चलते 5 जून 2023 को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संजना की माँ ने बताया कि अब्दुल मंसूरी उर्फ राजन खान उनकी बेटी के ऊपर लगातार इस्लाम कबूलने का दबाव बना रहा था। पिता ने कहा कि मजहब छिपाकर अब्दुल ने संजना से दोस्ती की थी लेकिन जब उनकी बेटी को इस सच का पता चला तो वो दोस्ती तोड़कर अलग हो गई। अब संजीवनी नगर थाना की पुलिस ने इस मामले में आरोपित को गिरफ्तार किया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, छानबीन में सामने आया कि अब्दुल मंसूरी और संजना के बीच पिछले एक साल से दोस्ती थी। कुछ दिन पहले एक इंस्टा स्टोरी के ऊपर दोनों के बीच अनबन हुई थी। वहीं लड़की के दोस्तों ने कहा संजना लव जिहाद की खबरें सुनकर काफी घबराई हुई थी। उसने अब्दुल से रिश्ता खत्म कर दिया था लेकिन वह उसका पीछा नहीं छोड़ रहा था और उसे धमकी देने में लगा था।

संजना की माँ बताती हैं आरोपित ने कुछ दिन पहले उनसे भी फोन पर बात करके धमकी दी थी। अब्दुल ने कहा था- “तुम लड़की की माँ हो? अच्छा हुआ तुमसे बात हो गई। तुमसे ही बात करना चाहता था। तुम अपनी बच्ची को समझा दो। हमारा मजहब कबूल करे। मुझे उससे शादी करनी है। अगर तुम हमारे मजहब को नहीं कबूलते तो हमें पता चल चुका है कि तुम्हारा घर कहाँ है। हम तुमको मार डालेंगे। अगर कबूल कर लोगे तब कुछ नहीं होगा।”

संजना की माँ ने इस कॉल के बाद अपनी बेटी से पूछा- “क्या तुम जानती हो इस लड़के को।” इस पर संजना ने न कहकर फोन बंद कर दिया। वहीं पिता ने कहा कि उन्हें 3 महीने पहले पता चला था कि जिस राजन से संजना बात करती है वो मुस्लिम है। पिता के अनुसार बेटी को जब से सच पता चला था वो अब्दुल से बात नहीं करती थी। इसी कारण अब्दुल भड़का हुआ था और उसे टॉर्चर करता था। उसने उसके डॉक्यूमेंट्स चुरा लिए थे। इतना ही संजना ने बेसबॉल कॉम्पिटिशन में जो मेडल जीते थे वो भी अब्दुल ने चुरा लिए थे और जब संजना ने उन्हें माँगा तो बोला कि इस्लाम कबूल लो।

पिता ने बताया कि उनकी शिकायत के बाद आरोपित पकड़ा जा चुका है। इससे उन्हें थोड़ी राहत हुई है। लेकिन उन्हें न्याय तभी मिलेगा जब अब्दुल को सजा दी जाएगी। इस मामले में पुलिस ने बताया कि अब्दुल ने पूछताछ में बताया है कि उसकी संजना से दोस्ती एक साल पुरानी थी। संजना से मिलने के लिए वो तीन बार जबलपुर भी आया था। मगर संजना उससे दूर होने लगी थी। वो लगातार संजना के फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकियाँ देकर उसे उस पर रिलेशनशिप जारी रखने का दबाव बना रहा था और बात न मानने पर धमकी देता था। संजना के आत्महत्या के बाद पुलिस उससे दोनों के बीच हुई लड़ाई की वजह का पता लगा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -