Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजक्रिकेट-बैडमिंटन खेलते और नाचते हुए मौत, कहीं दूल्हे को हल्दी लगाते चल बसा शख्स...

क्रिकेट-बैडमिंटन खेलते और नाचते हुए मौत, कहीं दूल्हे को हल्दी लगाते चल बसा शख्स तो कहीं शादी में दुल्हन की मौत: वीडियो में कैद हार्ट अटैक के नए मामले

ऐसा एक ही मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया था। यहाँ क्रिकेट मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए एक व्यक्ति अचानक ही बैठ गया। थोड़ी देर बाद...

बीते कुछ महीनों में हार्ट अटैक से होने वाली मौत की कई घटनाएँ हुई हैं। कहीं, नाचते समय तो कहीं शादी में हल्दी लगाते समय तो कहीं दुल्हन की ही मौत तक की खबरें सामने आई हैं। अचानक से सामने आ रही ऐसी खबरें लोगों के बीच चर्चा का विषय बन रहीं हैं। बड़ी बात यह रही है कि मरने वालों में कम उम्र के लोग हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैदराबाद के काला पत्थर इलाके में शादी कार्यक्रम दौरान रब्बानी नामक व्यक्ति दूल्हे को हल्दी लगा रहा था। तभी अचानक से वह गिर पड़ा। गिरते ही उसकी मौत हो गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे खुशियों का माहौल एक पल में मातम में बदल गया।

ऐसी ही एक घटना गुजरात के भावनगर से सामने आई थी। वहाँ शादी की रस्मों के दौरान हार्ट अटैक से दुल्हन की मौत हो गई थी। यहाँ भी शादी के खुशनुमा माहौल में मातम पसर गया था। हालाँकि, इस दुर्घटना के बाद दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे की शादी करा दी गई थी। इसी तरह की घटना तेलंगाना के निर्मल जिले के पारडी गाँव में सामने आई थी। वहाँ रिश्तेदार की शादी में नाचते हुए लड़के की मौत हो गई थी।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का तेलुगु फिल्म के गाने में डांस कर रहा है। लेकिन कुछ ही समय बाद वह डांस करते-करते रुक जाता है और फिर अचानक से गिर जाता है। इसी तरह से हैदराबाद के सिकंदराबाद में बैडमिंटन खेलते हुए 38 साल के युवक की मौत हो गई है।

ऐसा एक ही मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया था। यहाँ क्रिकेट मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए एक व्यक्ति अचानक ही बैठ गया। थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान वसंत राठौर के रूप में हुई। वह गुजरात में जीएसटी विभाग में क्‍लर्क के रूप में काम करते थे।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

हार्ट अटैक से मौत के ऐसे ही कुछ मामले दिसंबर 2022 में भी सामने आए थे। तब, बरेली की नगर पंचायत शाही के एक स्कूल में प्रार्थना के दौरान एक शिक्षक की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया। डॉक्टर ने हार्ट अटैक बताकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में शिक्षक की मौत हो गई। प्रार्थना खत्म होने के बाद शिक्षक ने अपना सीना पकड़ लिया था। पास खड़े दूसरे टीचर ने जब उनसे पूछा, तो वह सिर्फ इतना बता पाए कि मैं खड़ा नहीं हो पाऊँगा, सीने में तेज दर्द है। उन्हें कुर्सी पर बैठाया गया। प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था।

गोविंद देवल की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मच गया। गोविंद देवल दो बहनों और तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। उनकी शादी का रिश्ता तय हो गया था। स्कूल प्रबंधक, शिक्षक और छात्र उनके घर शोक संवेदना देने पहुँचे। इस तरह कम उम्र में होने वाली मौत को लोग कोविड संक्रमण के बाद आए बदलाव के रूप में देख रहे हैं। हालाँकि अभी इस संबंध कोई मेडिकल रिसर्च सामने नहीं आया है।

यूपी के लखनऊ में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। शादी की पार्टी उस समय मातम में बदल गई, जब स्टेज पर आई दुल्हन की अचानक मौत हो गई। दुल्हन का नाम शिवांगी था और वह दूल्हे को वरमाला पहनाने स्टेज पर पहुँची थी। वरमाला डालने के बाद अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ी। जिसके बाद उसे तुरंत पास के हेल्थ सेंटर में पहुँचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक, दुल्हन की मौत हार्ट अटैक से हुई।

एक और मामला मेरठ से सामने आया था। जहाँ चार दोस्त कहीं जा रहे थे। इसी दौरान अचानक एक युवक को छींक आ गई। वह लड़खड़ा कर गिर गया। उसकी हार्ड अटैक से मौत हो गई। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। वहीं बरेली में ही कुछ समय पहले डीजे पर डांस करने के दौरान 45 वर्षीय आईवीआरआई कर्मी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -