Friday, April 12, 2024
Homeदेश-समाजदुर्गा पूजा के लिए नहीं बनेंगे पंडाल, गणेश पूजा करने वालों पर होगी कार्रवाई:...

दुर्गा पूजा के लिए नहीं बनेंगे पंडाल, गणेश पूजा करने वालों पर होगी कार्रवाई: जमशेदपुर में झारखंड पुलिस का निर्देश

प्रशासन ने सभी पुलिस थानों को निर्देश दिया है कि दुर्गा पूजा के लिए कोई पंडाल नहीं बनाया जाएगा और सिर्फ मंदिर में ही पूजा की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि कुछ जगहों पर...

कोरोना संक्रमण काल में दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर हर राज्य से अलग-अलग समाचार आ रहे हैं। कृष्ण जन्माष्टमी की तरह ही वैश्विक महामारी कोविड-19 का असर दुर्गा पूजा के आयोजन पर पड़ना तय माना जा सकता है क्योंकि दुर्गा पूजा के आयोजन पर कई तरह की पाबंदियाँ रहने वाली हैं।

झारखंड स्थित जमशेदपुर में पुलिस ने दुर्गा पूजा को लेकर निर्देश दिए हैं कि सार्वजानिक स्थानों पर किसी प्रकार का आयोजन नहीं किया जाएगा और सभी लोग अपने ही घरों और मंदिरों में पूजा करेंगे।

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, जमशेदपुर सिटी एसपी सुभाष चन्द्र जाट ने सार्वजानिक स्थलों पर आयोजन और जुलूस ना करने की बात कही है। इसके साथ ही जमशेदपुर प्रशासन ने अखाड़ा समितियों के साथ बैठक कर संप्रदाय विशेष के मुहर्रम के सम्बन्ध में भी गाइडलाइन जारी की हैं।

प्रशासन ने सभी पुलिस थानों को निर्देश दिया है कि दुर्गा पूजा के लिए कोई पंडाल नहीं बनाया जाएगा और सिर्फ मंदिर में ही पूजा की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि कुछ जगहों पर गणेश पूजा की गई और विसर्जन जुलूस भी निकाले गए, जिन्हें चिन्हित कर मामला दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि गणेश पूजा के बाद ही लगभग हर शहर में माँ दुर्गा की मूर्ति निर्माण के लिए तैयारियाँ शुरू हो जाती हैं। 17 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे दुर्गा पूजा में समय है और प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियों को लेकर कठोर निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जिससे माँ दुर्गा के मूर्ति निर्माण जैसे उद्योग भी प्रभावित होंगे। वहीं, संप्रदाय विशेष के धर्मावलंबियों की ओर से मातम का त्योहार मुहर्रम बृहस्पतिवार से मनाया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बंगाल बन गया है आतंक की पनाहगाह’: अब्दुल और शाजिब की गिरफ्तारी के बाद BJP ने ममता सरकार को घेरा, कहा- ‘मिनी पाकिस्तान’ से...

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट करने वाले 2 आतंकी बंगाल से गिरफ्तार होने के बाद भाजपा ने राज्य को आतंकियों की पनाहगाह बताया।

CBI ने 5 दिन के लिए माँगा, कोर्ट ने 3 दिन के लिए K कविता का दिया रिमांड: एजेंसी ने बताया- दिल्ली शराब घोटाले...

शराब घोटाले में ED द्वारा गिरफ्तार BRS नेता के. कविता को CBI ने गिरफ्तार किया है। वहीं, कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe