दिल्ली में 10 PM-6 AM तक न्यूड वीडियो कॉल: नजमा, असगर, राजा गिरफ्तार; 20 साल की लड़की सहित कई गायब

"20 साल की लड़की अभी भी कई लड़कियों के साथ गायब है। दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित वापस लाया जाए।"

दिल्ली के नंद नगरी इलाके में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दिल्ली पुलिस ने एक दंपत्ति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये लोग कुछ समय से रोजाना एक ऐप के जरिए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक युवतियों से न्यूड विडियो कॉल करवाते थे। आरोपितों की पहचान नजमा (27 साल), असगर (30 साल), कमर राजा (30 साल) के तौर पर हुई है। ये सभी नंद नगरी ए-3 इलाके के रहने वाले हैं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को इस मामले की जानकारी पीसीआर कॉल के जरिए मिली थी। कॉलर ने पुलिस को बताया था कि इस इलाके के ए-1 ब्लॉक में लड़कियों से वेश्यवृति करवाई जा रही है। सूचना मिलते ही दिल्ली महिला आयोग की टीम वहाँ पहुँची और अपनी जाँच में जुट गई। जब पुलिस घर पर गई तो उसे दो लोग मिले। एक नजमा और दूसरी मंडावली की अस्मिता। जब मकान में रहने वाली नजमा से बारे में पूछताछ की गई तो नजमा ने बताया कि वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।

नजमा के मुताबिक बीते 5-6 महीने से वह इस काम से जुड़ी है। काम तेज चले इसलिए उसने इस्तेमाल की जाने वाली मोबाइल ऐप पर अपना नंबर भी रजिस्टर करवा रखा है। जिससे लोग उसे संपर्क करते थे। इस काम में उसका पति असगर भी उसका पूरा सहयोग करता था। उनके पास न्यूड वीडियो के लिए कई लोगों के मैसेज और कॉल आते थे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

शुरुआती जाँच के बाद पुलिस ने आरोपितों के फोन और सिम कार्ड सीज कर लिए हैं। पुलिस आगे की जाँच कर रही है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 328, आईटी और पॉक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

बता दें कि इस मामले के संबंध में 14 अगस्त को एक महिला ने आयोग की हेल्पलाइन पर कॉल करके बताया था कि उसकी 20 साल की बेटी कृष्णा नगर से लापता है। जाँच की गई तो लड़की की बहन ने बताया कि उसकी एक दोस्त इस बारे में कुछ बता सकती है, लेकिन वो उन्हें बताने से इनकार कर रही है। आयोग की टीम लापता लड़की की बहन के दोस्त से मिली। बहुत समझाने-बुझाने के बाद उसने बता दिया कि नंद नगरी में कुछ लोग ऑनलाइन सेक्स रैकेट चला रहे हैं, जहाँ 15-20 लड़कियों से न्यूड वीडियो कॉल करवाई जाती है। उस लड़की ने ये भी बताया कि वह खुद वहाँ 15-20 दिन थी। उससे वहाँ रात के 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों को न्यूड कॉल करवाई जाती थी। इस दौरान कई अंतराष्ट्रीय कॉल भी आती थी।

पूरा मामला जानने के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्वाति मालिवाल कहती हैं, “मुझे हैरानी है कि कैसे इस तरह के हाईप्रोफाइल इंटरनैशनल सेक्स रैकेट पुलिस की नाक के नीचे चलते हैं? 20 साल की लड़की अभी भी कई लड़कियों के साथ गायब है। दिल्ली पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित वापस लाया जाए।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अलीगढ़
भीड़ ने जब मंदिर और पुलिस पर ज्यादा पथराव किया तो बदले में पुलिस ने पत्थरबाजों पर आँसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद वहाँ मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई और धरना दे रहीं महिलाएँ भी भाग गईं। देहलीगेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल रहे।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

154,435फैंसलाइक करें
42,730फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: