Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजदिवाली के दिन पटाखे फोड़ने पर अमरेश की मॉब लिंचिंग, ओडिशा से 20 आरोपित...

दिवाली के दिन पटाखे फोड़ने पर अमरेश की मॉब लिंचिंग, ओडिशा से 20 आरोपित फरार

अमरेश अपने दोस्तों के साथ पटाखे जला रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोग पहुँचे और उन्हें मार डाला। पहले संदिग्ध लोगों ने अमरेश व उनके दोस्तों को पटाखे चलाने से मना किया और बाद में...

ओडिशा से एक चौंकाने वाली ख़बर आई है, जहाँ दिवाली के दिन एक व्यक्ति को सिर्फ़ इसीलिए मार डाला गया क्योंकि उसने पटाखे उड़ाए थे। राजधानी भुवनेश्वर के सुंदरपाड़ा स्थित बीडीए कॉलोनी में अमरेश नायक नामक व्यक्ति की अज्ञात भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। अमरेश अपने दोस्तों के साथ रविवार (अक्टूबर 27, 2019) को पटाखे जला रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोग पहुँचे और उन्हें मार डाला। पहले संदिग्ध लोगों ने अमरेश व उनके दोस्तों को पटाखे चलाने से मना किया और बाद में तलवार लेकर उन पर टूट पड़े।

भीड़ में क़रीब 20 सदिग्ध लोग शामिल थे, जिन्होंने पटाखे उड़ाने से मना किया। जवाब में अमरेश व उनके दोस्तों के साथ उनकी कहासुनी हो गई। इसके बाद भीड़ ने अमरेश पर तलवार से वार किया। उन्हें गंभीर रूप से घायल देख दोस्तों ने अस्पताल पहुँचाया, जहाँ डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें मृत ही लाया गया है। डॉक्टरों द्वारा उन्हें मृत घोषित करने के बाद इलाक़े में तनाव पसर गया। अब तक सभी आरोपितों की पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है लेकिन आरोपित अभी भी क़ानून की पहुँच से बाहर हैं। अमरेश के दोस्तों ने बताया कि आरोपितों के पास बंदूकें व अन्य खतरनाक हथियार भी थे। उनमें से एक ने अमरेश के दोस्त की कनपट्टी पर बन्दूक रखा और अन्य ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। दोस्तों ने अमरेश के घर में जाकर इसकी सूचना दी लेकिन तब तक देर हो चुकी है। यह भी पता चला है कि ये दोनों समूह एक-दूसरे के विरोधी थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe