Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजहिंदू युवती को बुर्का पहनाकर दुबई भेज रहा साबिर अली गिरफ्तार, बजरंग दल ने...

हिंदू युवती को बुर्का पहनाकर दुबई भेज रहा साबिर अली गिरफ्तार, बजरंग दल ने लगाया लव-जिहाद का आरोप

साबिर शादीशुदा है और पहले भी लड़कियों को फँसाने का काम इसी तरह कर चुका है। बजरंग दल के कार्यकर्ता भी इसमें लव जिहाद का आरोप लगाते हुए दावा कर रहे हैं कि साबिर पहले भी ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

हिंदू युवती के अपहरण के प्रयास के आरोप में ओडिशा-बंगाल बॉर्डर से एक साबिर अली नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवती ओडिशा के गंजम (Ganjam) जिले की रहने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने साबिर को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) अधिकारियों की मदद से 31 अक्टूबर को पकड़ा था।

साबिर बंगाल के मुर्शिदाबाद का निवासी है। इस पर आरोप है कि यह लड़की को बहला-फुसला कर गंजम जिले से दुबई भेजने की फिराक में था। हालाँकि जजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर साबिर अली और लड़की को आरपीएफ अधिकारियों व बजरंग कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप से पकड़ने में सफलता मिली

लड़की के परिजनों ने कथित तौर पर अपनी शिकायत में युवक पर आरोप लगाया कि साबिर ने उनकी लड़की को झूठी बातें और लालच देकर फँसाया। स्थानीय रिपोर्ट्स में साबिर को गंजम के एक गाँव में शिल्पकारी का काम करने वाला बताया गया है जो कोरोना वायरस की महामारी के कारण दुबई से लौटा था। लेकिन, शुक्रवार (अक्टूबर 30, 2020) को वह लड़की को कार में बैठाकर अपने साथ भुवनेश्वर ले जा रहा था। लड़की की पहचान छिपाने के लिए उसने उसे बुर्का भी पहनवा दिया।

साबिर अली लड़की को बुर्का पहनकर पुरी-हावड़ा ट्रेन में बैठाकर भुवनेश्वर से कोलकाता ले जाना चाहता था। मगर, इसी बीच लड़की के परिजनों ने गंजम पुलिस को संपर्क किया। इसके बाद स्थानीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से आरपीएफ व पुलिस ने दोनों को जजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। लड़की को बरामद करके उसके परिवार के पास भेज दिया गया है। वहीं साबिर हिरासत में है।

लड़की के घरवालों ने आरोप लगाया था कि साबिर लड़की को कोलकाता से दुबई ले जाने वाला था। इसीलिए पुलिस ने साबिर का पासपोर्ट और दुबई वीजा भी जब्त किया है। ‘ऑर्गनाइजर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साबिर शादीशुदा है और पहले भी लड़कियों को फँसाने का काम इसी तरह कर चुका है। बजरंग दल के कार्यकर्ता भी इसमें लव जिहाद का आरोप लगाते हुए दावा कर रहे हैं कि साबिर पहले भी ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिब्बल की राह पर थरूर, कॉन्ग्रेसी आलाकमान पर साधा निशाना, कहा – ‘पार्टी को तुरंत नए नेतृत्व की जरूरत’

"सोनिया गाँधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा, लेकिन वह खुद से ही पद छोड़ना चाहती हैं। नए नेतृत्व को जल्द से जल्द पद सँभाल लेना चाहिए।"

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe