Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज'नौकरी चाहिए तो एक रात साथ में बिताओ': नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुँची...

‘नौकरी चाहिए तो एक रात साथ में बिताओ’: नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुँची लड़कियों से सेक्स की माँग, FIR दर्ज होने पर अधिकारी ने माँगी माफी

आरोपित ने इंटरव्यू में शामिल हुईं कम-से-कम 3 लड़कियों को फोन एवं मैसेज किया और नौकरी देने के लिए उनसे सेक्स की डिमांड की। उसने कहा, "मेरे साथ एक रात गुजारोगी तो नौकरी मिलेगी। एक घंटे में बताओ कि कर सकती हो नहीं।" इसके बाद पीड़िता ने ह्वाट्सऐप मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर ग्वालियर पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मध्य प्रदेश के बीज निगम में नौकरी पाने के लिए महिलाओं, युवतियों को सेक्स के लिए तैयार रहना पड़ेगा। वो अगर एक रात अधिकारी के साथ बिताएँगी, तभी नौकरी मिलेगी। ये हम नहीं, उसी बीज निगम के अधिकारी का कहना है। ग्वालियर में राज्य सरकार के उपक्रम बीज विकास निगम में नौकरी के लिए हुए साक्षात्कार में शामिल होने वाली लड़कियों से सेक्स की डिमांड की गई है।

मामला 3 जनवरी 2024 को ग्वालियर स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में एमपी बीज विकास निगम द्वारा निकाली गई भर्ती के लिए आयोजित हुए इंटरव्यू से जुड़ा है। जिस अधिकारी ने नौकरी देने के लिए युवतियों के सामने इस तरह का प्रस्ताव रखा, उसका नाम संजीव कुमार तंतुवे है। तंतुवे बीज विकास निगम में प्रोडक्शन असिस्टेंट है।

उसने इंटरव्यू में शामिल हुई कम-से-कम 3 लड़कियों को फोन एवं मैसेज किया और नौकरी देने के लिए उनसे सेक्स की डिमांड की। उसने कहा, “मेरे साथ एक रात गुजारोगी तो नौकरी मिलेगी। एक घंटे में बताओ कि कर सकती हो नहीं।” इसके बाद पीड़िता ने ह्वाट्सऐप मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर ग्वालियर पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है, “मैं ग्वालियर के कॉलेज में पढ़ती हूँ। तीन जनवरी को कृषि विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल ने मध्य प्रदेश राज्य बीज विकास निगम में मेरा इंटरव्यू करवाया था। मेरे इंटरव्यू से बाहर आने के कुछ घंटों के बाद कॉल और वॉट्सऐप मैसेज आए।”

पीड़िता ने आगे बताया, “मैसेज भेजने वाले ने कहा- मैं इंटरव्यू पैनल से हूँ और मैंने ही तुम्हारा इंटरव्यू लिया है। मैं तुम्हारा सेलेक्शन भी करवा सकता हूँ, लेकिन उसके बदले में मेरा क्या फायदा होगा? उसने मेरी बैकग्राउंड और निजी जानकारियाँ ली और फिर नौकरी देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड रखी। ऐसा ही मैसेज मेरी बैचमेट लड़की को भी किया गया था।”

इस बात की शिकायत क्राइम ब्रांच ग्वालियर से की गई और नंबर भी दिया गया, जो सिवनी निवासी संजीव कुमार के नाम पर था। इसके बाद पुलिस ने संजीव कुमार को धारा 354ए के तहत हिरासत में ले लिया। आरोपित ने अपनी गलती मानी और माफी माँग ली। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को नोटिस देकर छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित लड़की रीवा जिले की रहने वाली है। वो M.Sc की पढ़ाई कर रही है। वहीं, जिस आरोपित संजीव कुमार तंतुवे का नाम सामने आया है, वो बीज विकास निगम भोपाल में प्रोडक्शन असिस्टेंट है। संविदा पर निकाले गए इस पद के लिए इंटरव्यू लेने के लिए वह भोपाल से आया था। हालाँकि, उसके खिलाफ क्या विभागीय कार्रवाई की गई है, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -