Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाज5 बच्चों के बाप अब्दुल ने 20 साल छोटी प्रिया को प्रेम जाल में...

5 बच्चों के बाप अब्दुल ने 20 साल छोटी प्रिया को प्रेम जाल में फँसाया, निकाह के 7 महीने बाद फॉंसी से लटकी मिली

प्रिया की मॉं के अनुसार उनकी बेटी को निकाह के बाद पता चला कि अब्दुल पहले से ही 5 बच्चों का बाप है। उसका किसी और महिला के साथ भी अवैध संबंध था। इसका विरोध करने पर वह प्रिया को मारता-पीटता था।

हरियाणा के पानीपत में 19 साल की प्रिया की मौत के मामले में पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। बुधवार (3 मई 2020) को प्रिया फाँसी के फंदे से लटकी मिली थी। 7 महीने पहले ही उसने खुद से करीब 20 साल बड़े अब्दुल उर्फ सलमान से भागकर निकाह किया था।

प्रिया की माँ गीता देवी के अनुसार अब्दुल ने उसे लव जिहाद का शिकार बनाया था। उन्होंने अब्दुल, उसकी पत्नी बेगम, पूजा और बेबी पर अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया है।

प्रिया की माँ ने शिकायत में बताया कि अब्दुल ने उनकी बेटी को बहला फुसलाकर प्यार में फँसाया। बाद में उसे घर वालों की मर्जी के खिलाफ भगा कर ले गया और निकाह कर ली। गीता देवी के अनुसार प्रिया को शादी के बाद पता चला कि अब्दुल पहले से ही 5 बच्चों का बाप है। यहाँ तक कि प्रिया से शादी के बाद भी उसका किसी और महिला के साथ अवैध संबंध था। इसका विरोध करने पर वह प्रिया को मारता-पीटता था। कई बार तो उसको जान से मारने की धमकी भी दी थी।

प्रिया की माँ ने बताया कि 2 जून को उनकी बेटी ने फ़ोन कर अब्दुल और उसके अफेयर के बारे में बताया था। मगर भागकर शादी करने की वजह से वो उससे नाराज थी और उस वक्त उन्होंने अपनी बेटी की बातों को अनसुना कर दिया। फिर बुधवार को उन्हें प्रिया के मौत की खबर मिली।

उन्होंने बताया कि जब वह बेटी के घर पहुँची तो पाया कि कमरे के दरवाजे को किसी चीज़ से काटा गया था। साथ ही कमरे की हालत देखकर ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ करनी की कोशिश की हो।

गीता देवी का यह आरोप भी है प्रिया ने आत्महत्या नहीं की है। अब्दुल और उसकी प्रेमिका ने मिल कर उसकी हत्या की और इसे आत्महत्या का रूप दे दिया। उन्होंने पुलिस पर भी मामले की दबाने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि मामला दर्ज करने के बाद से उन्हें भी धमकी दी जा रही है।

मॉडल टाउन थाना प्रभारी सुनील कुमार के अनुसार आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 306 /506/34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आगे जाँच जारी है। फरार आरोपियों के खिलाफ कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि कथित तौर पर लव जिहाद में हत्या का एक मामला हाल ही में मेरठ से भी सामने आया है। लुधियाना की एकता देशवाल को शाकिब ने अमन बनकर प्रेम जाल में फॅंसाया और उसके घर से भगाकर ले गया। जब एकता को उसके मुस्लिम होने की बात पता चली तो शाकिब ने घर वालों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। हत्या कितनी निर्ममता से की गई थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एकता की लाश का सिर और हाथ गायब थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,526FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe