Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजतोते ने की NDA प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी तो वन विभाग ने जंगल...

तोते ने की NDA प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी तो वन विभाग ने जंगल में उड़ा दिया, तमिलनाडु पुलिस ने मालिक को हिरासत में लिया: भाई को भी पकड़ कर छोड़ा

बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद तोते मालिक के पास पुलिस पहुँच गई। ज्योतिषी सेल्वराज और उनके भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

तमिलनाडु में एक तोते द्वारा NDA गठबंधन के प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी करने पर उसके मालिक ज्योतिषी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। ज्योतिषी का नाम सेल्वराज है जिसे कुछ देर बाद चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया है। वन विभाग भी अब तोते के मालिक पर जुर्माना ठोंकने की तैयारी में है। सेल्वराज के पालतू तोते ने कुड्डालोर निर्वाचन क्षेत्र से NDA गठबंधन के प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी की थी। ज्योतिषी को दोबारा तोता न पालने की भी चेतावनी दी गई है। PMK ने इस कार्रवाई के बाद DMK पर निशाना साधा है और इसे हार की हताशा करार दिया है। घटना रविवार (7 अप्रैल, 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना कोड्डालोर जिले की है। यहाँ से NDA गठबंधन में शामिल पट्टाली मक्कल काची (PMK) पार्टी से फिल्म डायरेक्टर थंकर बचन लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार हैं। रविवार को वो अपने साथियों के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में दर्शन किए। दर्शन के बाद जब वो मंदिर से बाहर आ रहे थे तो उन्हें सीढ़ियों के पास एक ज्योतिषी दिखा जिसका नाम सेल्वराज बताया जा रहा है। ज्योतिषी मंदिर के बाहर तोते से लोगों के भविष्य बताने का दावा कर रहा था।

थंकर बचन थोड़ी देर के लिए ज्योतिषी के पास रुके। उन्होंने तोते से अपना भविष्य पूछा। ज्योतिषी ने तोते को बाहर निकाला और बाहर रखे तमाम कार्ड में से एक को चुनने के लिए कहा। तोते ने जो कार्ड उठाया उसमें मंदिर के देवता की फोटो छपी थी। इस कार्ड के आधार पर ज्योतिषी सेल्वराज ने थंकर बचन को चुनाव में उनकी ही जीत होने का संकेत बताया। थंकर बचन ने ख़ुशी में तोते को केला खिलाया। उनके सहयोगियों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया था जो कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद तोते मालिक के पास पुलिस पहुँच गई। ज्योतिषी सेल्वराज और उनके भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सेल्वराज की तलाशी ली गई तो उनके पास कुछ तोते और मिले। इन सभी तोतों को वन विभाग की टीम ने अपने कब्ज़े में ले कर जंगल में ले जा कर छोड़ दिया। बाद में पुलिस ने दोबारा तोतों को कैद में न रखने की चेतावनी देते हुए सेल्वराज और उनके भाई श्रीनिवासन को छोड़ दिया। हालाँकि, वन विभाग अब ज्योतिषी पर जुर्माना ठोंकने की तैयारी में है। वन विभाग के रेंजर जे रमेश ने बताया कि आरोपित पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जुर्माने की यह राशि 10 हजार रुपए तक हो सकती है। PMK पार्टी ने इस पुलिस कार्रवाई की आलोचना की है। पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास ने इसे संभावित हार न सहन होने पर DMK की हताशा बताया है। उन्होंने आगे कहा, “जो DMK सरकार तोते की भविष्यवाणी तक नहीं सह पाई उसका आगे क्या हाल होगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -