Sunday, July 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंडहिन्दू त्योहार पर प्रताड़ित महिला का वीडियो, ईद पर खुश बुर्कानशीं औरत की तस्वीर:...

हिन्दू त्योहार पर प्रताड़ित महिला का वीडियो, ईद पर खुश बुर्कानशीं औरत की तस्वीर: ‘Bharat Matrimony’ का दावा – होली पर महिलाएँ प्रताड़ित

इस वीडियो के कैप्शन में 'Bharat Matrimony' ने दावा किया कि कई महिलाओं ने होली खेलना बंद कर दिया है, क्योंकि उन्हें इस दिन प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है।

हिन्दू त्योहारों को बदनाम करने की साजिश नई नहीं है। मीडिया, तथाकथित बुद्धिजीवियों और सेलब्रिटीज का एक गिरोह है जो लगातार इसी काम में लगा रहता है। बीच-बीच में कुछ ब्रांड्स भी हिन्दुओं को ही निशाना बनाते हैं। अब इस कड़ी में नया नाम जुड़ा है ‘Bharat Matrimony’ का, जो शादी-विवाह के लिए मैच कराने वाला प्लेटफॉर्म है। लोग इसके बॉयकॉट की माँग कर रहे हैं। कारण – इसने होली को महिला विरोधी त्योहार बताया।

इस वीडियो के कैप्शन में ‘Bharat Matrimony’ ने दावा किया कि कई महिलाओं ने होली खेलना बंद कर दिया है, क्योंकि उन्हें इस दिन प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है। साथ ही होली के दिन ‘महिला दिवस’ बनाने की अपील की गई और इस त्योहार को महिला सुरक्षा के खिलाफ बताने का प्रयास किया गया। वीडियो में दिखाया गया है कि रंग लगाए जाने के बाद एक महिला अपना चेहरा धो रही होती है, लेकिन उसके आँख के पास एक काला निशान बन गया होता है जो नहीं जाता है।

साथ ही वीडियो में लिखा गया कि कुछ रंग आसानी से नहीं जाते हैं और होली के दौरान प्रताड़ना के कारण महिलाओं को मानसिक जख्म का सामना करना पड़ता है। साथ ही बिना किसी सबूत ये आँकड़ा बताया गया कि इस कारण एक तिहाई महिलाओं ने होली मनाना बंद कर दिया है। इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमण दास ने इस दौरान ‘Bharat Matrimony’ का एक पुराना ट्वीट शेयर किया, जो उसने ईद के दौरान किया था। इस ट्वीट में उसने मुस्लिमों को बिना कोई ज्ञान देते हुए मुबारकबाद दी थी।

इतना ही नहीं, ‘भारत मैट्रिमोनी’ ने ईद के दौरान एक खुश महिला की तस्वीर भी डाली थी, जो बुर्के में थी। बता दें कि हिजाब के खिलाफ ईरान जैसे इस्लामी मुल्कों में ही महिलाओं ने लाखों की संख्या में सड़क पर आकर शरीयत का विरोध किया। कई महिलाओं ने भी लिखा कि वो वर्षों से होली मनाती आ रही हैं और उन्हें ऐसी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। VHP के प्रवक्ता विनोद बंसल ने भी लिखा कि हिन्दू त्योहार आते ही ये लोग सक्रिय हो जाते हैं लेकिन मदरसों व चर्चों में हो रहे व्यभिचार पर चुप रहते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -