Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाजअमीन का डीजे, डीजे पर तिरंगा झंडा, झंडे पर मस्जिद का चित्र: कानपुर में...

अमीन का डीजे, डीजे पर तिरंगा झंडा, झंडे पर मस्जिद का चित्र: कानपुर में राष्ट्रध्वज का अपमान, पुलिस ने दर्ज की FIR

निर्देश दिए गए थे कि डीजे बजाने पर कोई शोर-शराबा नहीं होगा, लेकिन फिर भी खूब हंगामा किया गया। बाकरमंडी में लगे इस झंडे को पुलिस ने हटवा दिया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित रावतपुर में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। यहाँ तिरंगे झंडे के ऊपर मस्जिद की आकृति बना दी गई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक बड़े से डीजे स्पीकर के बगल में तिरंगा झंडा लगा हुआ देखा जा सकता है। ट्विटर पर यूजर्स ने इसे डाल कर लिखा कि राष्ट्रध्वज के साथ इस तरह छेड़छाड़ करने से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

‘कानपुर पुलिस कमिश्नरेट’ ने जानकारी दी है कि इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दे दिया गया है। ये वीडियो रावतपुर के डाकखाने के पास का है। आला अधिकारियों ने इस मामले का संज्ञान लिया और तुरंत रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश जारी किए। पुलिस ने इस सम्बन्ध में FIR दर्ज कर ली है और घटना की जाँच की जा रही है। जो डीजे स्पीकर लगा हुआ था, वो अमीन नाम के एक स्थानीय युवक का है।

इस मामले में कल्याणपुर पुलिस ने डीजे संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। स्थानीय पत्रकार हिमांशु मिश्रा ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला था। इस वीडियो को पुलिस के संज्ञान में लाने के लिए उन्हें लगातार धमकियाँ भी मिल रही हैं। निर्देश दिए गए थे कि डीजे बजाने पर कोई शोर-शराबा नहीं होगा, लेकिन फिर भी खूब हंगामा किया गया। बाकरमंडी में लगे इस झंडे को पुलिस ने हटवा दिया है।

स्थानीय हिन्दुओं का कहना है कि पुलिस ने इस मामले को दबाने की कोशिश की और हिन्दुओं से काफी मान-मनव्वल किया कि मुस्लिमों को उनका त्योहार मना लेने दिया जाए। रावतपुर से आतंकियों के पकड़े जाने की घटनाएँ भी सामने आई हैं। ‘लव जिहाद’ के मामले भी यहाँ सामने आते रहते हैं और कुछ दिनों पहले एक हिन्दू युवक की पिटाई भी हुई थी। पुलिस पर देर से कार्रवाई का आरोप है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

केरल: चर्च की भीड़ ने लाठी-पत्थरों से पुलिस थाने पर किया हमला, 36 पुलिसकर्मी घायल, 15 पादरियों पर केस दर्ज

सामने आई वीडियोज में दिख रहा है कि किस तरह बेकाबू भीड़ स्टेशन के सामने हर जगह लाठियाँ मार रही है और पत्थर फेंक रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe