Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजमक्का से लौटे, क्वारंटाइन का नियम तोड़ा, मुहर मिटाई: माँ-बेटे पॉजिटिव, पीलीभीत के 35...

मक्का से लौटे, क्वारंटाइन का नियम तोड़ा, मुहर मिटाई: माँ-बेटे पॉजिटिव, पीलीभीत के 35 लोगों पर मुकदमा

इन 35 लोगों में से एक माँ और बेटे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, तो इस बात का खुलासा हुआ कि सभी लोगों ने क्वारंटाइन का पालन नहीं किया और हाथ पर लगाई गई मुहर को भी हटा लिया था। इसके बाद सभी 35 लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज कराया गया है।

कोरोना वायरस ने जब तक भारत में प्रवेश भी नहीं किया था उसके पहले से ही सरकार ने भारत के अधिकांश हवाई अड्डों को सील कर दिया था, जहाँ से विदेशों से आने वाले लोगों को जाँच के बाद ही भारत में प्रवेश करने दिया जा रहा था। इसी बीच कुछ वायरस को गंभीरता से न लेकर कुछ यात्रियों द्वारा की गई लापरवाही आज पूरे देश के लिए भारी पड़ रही है। यही कारण है कि अब ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कुछ ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जिला पीलीभीत से आया है। सऊदी अरब के मक्का से लौटने के बाद क्वारंटाइन का नियम तोड़ने वाले पीलीभीत के 35 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना अमरिया क्षेत्र के रहने वाले 35 लोग 25 फरवरी को उमरा करने के लिए सऊदी अरब गए थे, जो कि 20 मार्च को सऊदी अरब से मुंबई के एयरपोर्ट पहुँचे थे, जहाँ सभी की स्क्रीनिंग की गई। जाँच में संदिग्ध पाए जाने पर सभी लोगों को कोरोना वायरस संदिग्ध की मुहर लगाई गई और सभी लोगों को घरों में पृथक रहने के निर्देश दिए गए थे साथ ही 14 दिनों तक अपने घरों से न निकलने की भी सलाह दी गई थी, लेकिन सभी ने गाँव में पहुँचते ही एयरपोर्ट पर लगाई गई मुहर को एक खास स्प्रे से मिटा लिया।

वहीं बाद में इन 35 लोगों में से एक माँ और बेटे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, तो इस बात का खुलासा हुआ कि सभी लोगों ने क्वारंटाइन का पालन नहीं किया और हाथ पर लगाई गई मुहर को भी हटा लिया था। इसके बाद सभी 35 लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज कराया गया है। अमरिया के थाना अध्यक्ष उदयवीर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तहरीर के आधार पर 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें कोरोना संक्रमित माँ-बेटे का नाम भी शामिल है। उधर उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार हो गई है। साथ ही योगी सरकार मस्जिदों में छापेमारी कराकर दूसरे प्रदेशों से आए जमातियों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,298FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe