Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजहैदराबाद के हॉस्पिटल में पुलिस तैनात: डॉक्टर पर जमाती ने किया था हमला, सामूहिक...

हैदराबाद के हॉस्पिटल में पुलिस तैनात: डॉक्टर पर जमाती ने किया था हमला, सामूहिक रूप से हुई थी नमाज

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भी मरकज से निकले लोगों द्वारा डॉक्टरों और इधर-उधर थूक कर संक्रमण फैलाने का मामला सामने आया है। ये लोग जॉंच कराने और अस्पताल में भर्ती होने से भी आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद यहाँ भी अस्पताल में पुलिस की तैनाती करनी पड़ी थी।

समुदाय विशेष के कोरोना वायरस संक्रमितों की मनमानी और उत्पात को देखते हुए हैदराबाद के गॉंधी हॉस्पिटल में पुलिस तैनात कर दी गई है। यहॉं एक अप्रैल को डॉक्टर को निशाना बनाया गया था। उसके अगले दिन आइसोलेशन वार्ड में रखे गए लोगों की सामूहिक रूप से नमाज अदा करती तस्वीरें सामने आई थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौटे दो भाइयों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस अस्पताल में एडमिट किए गए। इनमें से एक की तबीयत बिगड़ने के कारण एक अप्रैल को मौत हो गई। इसके बाद दूसरे भाई ने डॉक्टर एवं स्टाफ पर न केवल हमला बोल दिया, बल्कि उन पर थूक भी दिया था। इस अपराध में घरवालों ने भी युवक का साथ दिया। बाद में घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर अस्पताल पहुँचे। उन्होंने हमलावरों को हिरासत में लेकर मामला शांत करवाया।

हालाँकि, इस घटना के बाद हमलावर को आइसोलेट कर दिया गया था। लेकिन बावजूद इसके जूनियर डॉक्टरों ने असुरक्षित परिस्थियों पर डर जताया था। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने इस पर संज्ञान लिया और आश्वासन दिया कि आरोपित के ख़िलाफ़ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। इसी अस्पताल में कल सामूहिक नमाज अदा की गई थी। नमाज अदा करने वालों को संक्रमण संदिग्ध होने के कारण क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन अस्पताल प्रशासन के निर्देशों को ताक पर रख कर इन्होंने सामूहिक रूप से इकट्ठा होकर नमाज अदा की।

बता दें कि जमात के मरकज़ से निकले लोगों द्वारा अस्पताल में मनमानी का यह पहला मामला नहीं है। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भी मरकज से निकले लोगों द्वारा डॉक्टरों और इधर-उधर थूक कर संक्रमण फैलाने का मामला सामने आया है। ये लोग जॉंच कराने और अस्पताल में भर्ती होने से भी आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद यहाँ भी अस्पताल में पुलिस की तैनाती करनी पड़ी थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

खुले में सड़क पर नमाज पढ़ने से परेशान हिंदू, गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह भजन-कीर्तन कर किया विरोध प्रदर्शन

गुरुग्राम के लोगों का कहना है कि यह सब प्रशासन की रजामंदी से हो रहा है। वहीं, एसीपी अमन यादव का कहना है कि नमाज के लिए वैकल्पिक जगह तलाशने समेत समाधान के प्रयास जारी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe