Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाज'पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग': नागपुर के KFC रेस्टोरेंट में लगे...

‘पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग’: नागपुर के KFC रेस्टोरेंट में लगे पोस्टर, जानिए क्या है पूरा मामला

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "आपकी कंपनी देश द्रोही कंपनी है, अब आप हमें ये बताइए कि आप किस तरह से अपनी माफी माँगेंगे।

रेस्टोरेंट चेन केएफसी के पाकिस्तान स्थित फ्रेंचाइजी ने कश्मीर सॉलिडेरिटी दिवस का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था, जिसको लेकर भारत में लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार (14 फरवरी 2022) को नागपुर में विरोध दिखा। नागपुर के श्रद्धानंद पेठ में माटे स्क्वेयर स्थित KFC के आउटलेट में राष्ट्रीय युवा गठबंधन (NYA) के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया।

यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि करीब 15-20 लोग ‘केएफसी मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए रेस्टोरेंट के अंदर घुसते हैं। ये लोग हाथ में तिरंगा लिए हुए थे। प्रदर्शन कर रहे एनवाईए कार्यकर्ता अपने साथ कश्मीर पर कब्जा करने के मकसद से पाकिस्तान का समर्थन करने वाले रेस्टोरेंट चेन की आलोचना करने वाले पोस्टर भी साथ लाए थे। प्रदर्शनकारियों ने KFC से कश्मीर पर उसके स्टैण्ड स्पष्ट करने की माँग की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “आपकी कंपनी देश द्रोही कंपनी है, अब आप हमें ये बताइए कि आप किस तरह से अपनी माफी माँगेंगे।”

प्रदर्शनकारियों के विरोध के बीच रेस्टोरेंट के कर्मचारी ने माफी माँगी तो प्रदर्शनकारियों ने एंट्री गेट पर माफी माँगने की माँग की। इस मसले पर एनवाईए के अध्यक्ष राहुल पांडे कहते हैं, “केएफसी भारत में काम कर रहा है और इस तरह की देशविरोधी गतिविधियाँ नहीं चल सकती हैं यहाँ। आपको आज़ाद कश्मीर जैसे आंदोलनों में शामिल होने का अधिकार किसने दिया?”

साभार: नागपुर टुडे

केएफसी के स्टाफ को एनवाईए के कार्यकर्ताओं ने उसके एंटी इंडिया ट्वीट के बारे में बताते हुए वहाँ रिसेप्शन काउंटर पर एक पोस्टर भी लटका दिया, जिसमें लिखा था, “पीओके समेत पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।” इसके बाद एनवाईए के सदस्यों ने रेस्टोरेंट के स्टाफ से भी ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद, कश्मीर इंडिया का है, पीओके भी इंडिया का है!’ के नारे भी लगवाए। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने केएफसी रेस्टोरेंट की दीवारों पर ‘कश्मीर बिलोंग्स टू कश्मीरी’, ‘शेम ऑन यू’ और केएफसी पाकिस्तान के आपत्तिजनक ट्वीट के साथ पोस्टर भी चिपकाए।

जब ऑपइंडिया से इस विषय में बात करते हुए आउटलेट के कर्मियों ने इस मसले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। वहीं एनवाईए का विरोध शांतिपूर्ण था।

क्या है मामला

पाकिस्तान में केएफसी की फ्रेंचाइजी ने 5 फरवरी 2021 को पाकिस्तान में ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ मनाते हुए आतंकवाद का समर्थन करती इमेज ट्वीट किया था। इसी तरह का एक अन्य मैसेज फेसबुक पर भी केएफसी ने पोस्ट किया था। सालभर बाद उसकी यह करामात ऐसे सामने आ गई जब हुंडई पाकिस्तान ने ट्विटर के जरिए ‘कश्मीर सॉलिडेरिटी डे’ पर ऐसा ही एक ट्वीट किया। इसके बाद कंपनी के खिलाफ शुरू हुए विरोध के बाद पाकिस्तान में काम करने वाली दूसरी कंपनियों के भी ट्वीट सामने आ गए।

हालाँकि, इस तरह के भारत विरोधी बयानों के बीच भारत में हुंडई, केआईए मोटर्स और केएफसी ने अपने बयानों के लिए माफी माँग ली है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe