Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजMcdonald's के आउटलेट पर छापा, हलाल सर्टिफिकेट वाले कई आइटम जब्त: यूपी में बैन...

Mcdonald’s के आउटलेट पर छापा, हलाल सर्टिफिकेट वाले कई आइटम जब्त: यूपी में बैन के बाद शुरू हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई, सारे आउटलेट्स पर पड़ेगी रेड

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हलाल उत्पादों के क्रय-विक्रय और संग्रहण पर रोक लगाई हुई है। हजरतगंज कोतवाली में ऐसी कंपनियों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है।

उत्तर प्रदेश में हलाल प्रमाण-पत्र वाले उत्पादों पर लगे प्रतिबंध का अब असर दिखने लगा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में Mcdonald’s के आउटलेट में छापेमारी की गई है। इसका कारण ये है कि मैकडोनाल्ड में हलाल प्रमाण-पत्र वाले उत्पादों का इस्तेमाल किया जा रहा था। बुधवार (22 नवंबर, 2023) को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने वहाँ छापेमारी की। उस दौरान वहाँ से रैपर बेस बरामद किए गए, जिनका इस्तेमाल पिज्जा बनाने में किया जा रहा था।

FSDA (फ़ूड सेफ्टी एन्ड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन) विभाग की टीम ने सारे सामान को जब्त किया। सीज किए जाने की कार्रवाई के दौरान सहायक आयुक्त ने जानकारी दी कि अब Mcdonald’s के सारे आउटलेट पर टीमों को भेज कर जाँच कराई जा रही है कि कहाँ-कहाँ हलाल सर्टिफिकेट वाले उत्पादों का इस्तेमाल किया जा रहा है। गोमती नगर, अलीगंज, विकास नगर, महानगर, आलमबाग, ठाकुरगंज, चौक और रायबरेली रोड पर जाँच के लिए टीमों को भेजा गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हलाल उत्पादों के क्रय-विक्रय और संग्रहण पर रोक लगाई हुई है। हजरतगंज कोतवाली में ऐसी कंपनियों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है, साथ ही कई जगहों पर छापे पड़े हैं। FSDA जल्द ही एक फोन नंबर भी जारी करेगा, जहाँ कॉल कर के आम लोग भी हलाल संबंधित सूचनाएँ दे सकते हैं। इन सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। मैकडोनाल्ड से टॉर्टिला रैप के 68 पैकेट सीज किए गए हैं।

साथ ही बंथरा करौली स्थित ब्लिंकिट स्टोर में साल्टेड बादाम, पार्टी स्नैक और मिक्स वेजीटेबल के पैकेटस जब्त किए गए हैं। अन्य जिन स्थानों पर छापेमारी हुई है, वो हैं – गोमती नगर स्थित स्पेंसर्स रिटेल फन मॉल, रुचि खंड आशियाना स्थित ग्रोसर्स स्टोर, रिलायंस स्टोर, अशरफ जनरल स्टोर, श्याम प्रोविजन स्टोर, राजू किराना स्टोर, नारायण प्रोविजन स्टोर सुभाष तेल और निशातगंज स्थित वनस्पति स्टोर, इंदिरानगर का आल अबाउट डिजर्ट, बृजवासी बेकरी, भपटामऊ का श्री जनरल स्टोर, आलमबाग स्थित मुकेश डिपार्टमेंटल स्टोर, गोल्डन बेकरी, कृष्णानगर का स्मार्ट प्वाइंट, चंदर नगर स्थित शकूजा मार्ट और हजरतगंज का केशव स्टोर।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

पत्रकार अजीत भारती को ‘नोटिस’ देने के लिए चोरों की तरह आई कर्नाटक पुलिस, UP पुलिस ले गई अपने साथ: बेंगलुरु में FIR दर्ज...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार ने पत्रकार अजीत भारती के घर पुलिस भेजी है। पुलिस ने अजीत भारती को एक नोटिस दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -