Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजट्रैक्टर को 8 बार आगे-पीछे कर नरपत के ऊपर चढ़ाया, हत्या के जिस Video...

ट्रैक्टर को 8 बार आगे-पीछे कर नरपत के ऊपर चढ़ाया, हत्या के जिस Video से सब सिहरे उस पर राहुल गाँधी की चुप्पी को लेकर BJP ने उठाए सवाल

वायरल वीडियो में जमीन पर गिरे नरपत के ऊपर कम-से-कम 8 बार आगे-पीछे करके ट्रैक्टर चढ़ाया गया। भाजपा ने इस वीडियो के आधार पर राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया। राजस्थान के भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने इसे शेयर करते हुए राहुल गाँधी को टैग किया है और लिखा, "क्या बना दिया राजस्थान, शर्म तो बिलकुल मर गई।"

राजस्थान के भरतपुर जिले में आपसी विवाद में एक व्यक्ति की ट्रैक्टर से बार-बार कुचल कर हत्या कर दी गई है। 45 वर्षीय मृतक का नाम नरपत सिंह गुज्जर है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालात को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। भाजपा ने इस घटना पर राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। घटना बुधवार (25 अक्टूबर 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला भरतपुर जिले के थाना क्षेत्र बयाना का है। यहाँ के गाँव अड्डा में रहने वाले बहादुर सिंह गुज्जर और अतर सिंह गुज्जर के बीच काफी लम्बे समय से जमीनी विवाद चल रहा है। एक विवादित भूमि पर अपना-अपना दावा पेश करते आ रहे हैं। इसको लेकर दोनों पक्ष पहले भी 3 बार झगड़ा कर चुके थे। 3 दिनों पहले भी इन दोनों पक्षों को ले कर विवाद हुआ था। तब पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल 22 लोगों को शांति भंग के पाबंद किया था। हालाँकि, इससे दोनों पक्षों के बीच मनमुटाव कम नहीं हुआ।

बुधवार (25 अक्टूबर) को एक बार फिर से दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। इस बार बहादुर के पक्ष के लोग ट्रैक्टर लेकर विवादित जमीन को जोतने लगे। इस बात की जानकारी मिलते ही दूसरे पक्ष अतर के परिवार के लोग भी जमीन पर पहुँच गए। 45 साल के नरपत ने जुताई कर रहे ट्रैक्टर चालक को रुकने के लिए कहा, पर वो नहीं माना। आखिरकार वो ट्रैक्टर के आगे खड़े हो गए। ड्राइवर ने रुकने के बजाए नरपत के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जमीन पर गिरे नरपत के ऊपर कम-से-कम 8 बार आगे-पीछे करके ट्रैक्टर चढ़ाया गया। भाजपा ने इस वीडियो के आधार पर राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया। राजस्थान के भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने इसे शेयर करते हुए राहुल गाँधी को टैग किया है और लिखा, “क्या बना दिया राजस्थान, शर्म तो बिलकुल मर गई।”

इस मारपीट में लगभग दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं। नरपत की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज करवाया जा रहा है। गाँव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। FIR दर्ज कर के आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -