Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजदूसरे समुदाय के 'नाबालिगों' ने हिंदू युवक को चाकुओं से गोद कर मारा, सरिया...

दूसरे समुदाय के ‘नाबालिगों’ ने हिंदू युवक को चाकुओं से गोद कर मारा, सरिया से तोड़े पैर: राजस्थान में फिर बवाल, हिंदू संगठनों ने किया बंद का आह्वान

भीलवाड़ा में देर रात एक 22 साल के युवक की हत्या कर दी गई। घटना कोतवाली पुलिस थाने की है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण इलाके में तनाव का माहौल है।

राजस्थान के भीलवाड़ा में देर रात एक 22 साल के युवक की हत्या कर दी गई। घटना कोतवाली पुलिस थाने की है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में फोर्स को तैनात किया हुआ है और इंटरनेट सेवा 12 मई की सुबह 6 बजे बंद कर दी गई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने इस मुद्दे को लेकर बंद का आह्वान किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना मंगलवार रात को घटी जब कथिततौर पर पैसे के विवाद के चलते 22 साल के हिंदू युवक आदर्श तापड़िया की दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू से गोद कर हत्या की। घटना के वक्त वह सांगानेर कस्बे के शास्त्री नगर से स्कूटी पर जा रहा था। इसी बीच आरोपितों ने उसे रोका और उसे चाकुओं से गोद डाला। इसके बाद युवक को महात्मा गाँधी अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने कहा कि जब तक आरोपित पकड़े नहीं जाएँगे वो तब तक शव नहीं उठाएँगे। मृतक के मामा ने दावा किया कि उनके भांजे को रंजिश के तहत मारा गया। कुछ आरोपित नाबालिग भी हैं।

दैनिक भास्कर की खबर बताती है कि आदर्श के ऊपर चाकू के अलावा सरिए से भी वार हुआ। उसके पैरों को तोड़ दिया गया। पुलिस ने अब तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। शुरुआती जाँच में पता चला है कि आदर्श के भाई हनी का कुछ नाबालिग लड़कों से विवाद हुआ था जिन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। परिजन जिद्द पर अड़े हैं कि आरोपित गिरफ्तार होंगे तभी शव उठाया जाएगा। ऐसे में अस्पताल के बाहर भी पुलिस को तैनात किया गया है।

बता दें कि सांगानेर के जिस क्षेत्र में ये वारदात घटी वहाँ 5 दिन पहले तनाव भड़का था। दो समुदायों के बीच हुए बवाल में आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। वहीं दो लोग घायल भी हुए थे। इसके अलावा राजस्थान के जोधपुर में भी कुछ दिन पहले ईद के समय दो समुदायों की झड़प की घटना घटी थी जिसमें एक को चाकू लगा था और दूसरे की टांग टूटी थी। कुल 30 लोग घटना में घायल हुए थे। करौली में भी नव वर्ष के मौके पर हिंसा हुई थी। उस समय हिंदू की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -