Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजराजस्थान: 6 दिन में अगवा नाबालिग का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस, गुलफाम और...

राजस्थान: 6 दिन में अगवा नाबालिग का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस, गुलफाम और उसके साथियों पर आरोप

इसी तरह का एक मामला राजस्थान के भरतपुर जिले के कैथवाड़ा थाना क्षेत्र से 2 दिन पहले आया था। जहाँ एक 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। पुलिस ने मामले में आरोपित सुबेदीन उर्फ इन्नस पुत्र काला खां को गिरफ्तार किया था।

राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी उप खंड में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। बीते 6 दिनों से लड़की घर से लापता है। परिजन लगातार पुलिस थाने के चक्कर काट रहे है। फिलहाल पुलिस को अभी तक मामले में किसी भी प्रकार का सबूत नहीं मिला है। वहीं स्थानीय नागरिकों का कहना है कि गुलफाम, अलीम, सिराज और रिजवान द्वारा पीड़िता का अपहरण किया गया है।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, 26-27 सितंबर की देर रात बाड़ी निवासी 17 वर्षीय नाबालिग का अपहरण कर लिया गया। परिजनों का आरोप है कि 4 युवक बहला-फुसलाकर उसे उठा ले गए। परिजनों ने पुत्री की जान खतरे में बताते हुए कहा कि बेटी को लापता हुए 6 दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी तक पुलिस ने मामले में कोई सख्त कदम नहीं उठाया है।

पीड़ित परिवार के अनुसार 26 सितंबर को लड़की घर पर ही थी। लेकिन सुबह जब परिजनों ने आँखें खोली तब वह घर से लापता थी। परिवारवालों ने उसे खोजने की बहुत कोशिश की लेकिन जब वह नहीं मिली तब उन्होंने थाने जा कर तहरीर दी। परिजनों ने बताया कि पास में रहने वाले लोगों ने उन्हें जानकारी दी है कि उन्होंने गुलफाम, अलीम, सिराज और रिजवान के साथ सुबह उनकी बेटी को देखा था। बताया गया है कि सभी लोग बाइकों पर सवार थे ।

वहीं पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366 व 17-18 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर किया है। लेकिन आज 6 दिन बाद भी पुलिस आरोपितों के ठिकानों तक नहीं पहुँच पाई है और ना ही उनके हाथ नाबालिग का कोई सुराग लगा है।

गौरतलब है कि इसी तरह का एक मामला राजस्थान के भरतपुर जिले के कैथवाड़ा थाना क्षेत्र से 2 दिन पहले आया था। जहाँ एक 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। पुलिस ने मामले में आरोपित सुबेदीन उर्फ इन्नस पुत्र काला खां को गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा हाल ही में राजस्थान के बारां (Baran) जिले में दो नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप का मामला सामने आया था। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपितों ने पहले बारां से दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया। अपहरण के बाद आरोपित दोनों लड़कियों को कोटा, जयपुर और अजमेर ले गए। कथिततौर पर तीन दिनों तक उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,029FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe