Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजइंस्टाग्राम पर हिन्दू लड़की के रील लाइक कर दोस्ती, फिर रेप, इस्लाम कबूल और...

इंस्टाग्राम पर हिन्दू लड़की के रील लाइक कर दोस्ती, फिर रेप, इस्लाम कबूल और निकाह: पीड़िता ने बताई पूरी बात, FIR के बाद एक्शन में राजस्थान पुलिस

लड़की ने बताया कि लगभग 5 महीने पहले इंस्टाग्राम पर उसकी मुलाकात एक मुस्लिम लड़के से हुई थी। लड़की और लड़का दोनों रील बनाते थे। ये दोनों एक दूसरे की रील लाइक करने लगे। इस बीच युवक ने पीड़िता का रेप किया। इसके बाद इस्लाम कबूल करवाया।

राजस्थान के जोधपुर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ मुस्लिम समुदाय के एक युवक द्वारा हिन्दू लड़की से पहले रेप किया गया, फिर उसे इस्लाम कबूल करवा के निकाह कर लिया गया। बुधवार (5 जून 2024) को हुए इस धर्मान्तरण को करवाने में एक मौलवी भी शामिल बताया जा रहा है। बाद में पीड़िता को प्रताड़ित किया जाने लगा। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस जाँच में जुट गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना जोधपुर के थानाक्षेत्र प्रताप नगर सदर की है। यहाँ पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में लड़की ने बताया कि लगभग 5 महीने पहले इंस्टाग्राम पर उसकी मुलाकात एक मुस्लिम लड़के से हुई थी। लड़की और लड़का दोनों रील बनाते थे। ये दोनों एक दूसरे की रील लाइक करने लगे। बाद में दोनों में बातचीत होनी शुरू हो गई। थोड़े समय बाद दोनों के नंबर बंट गए और एक दूसरे से मुलाकात भी होने लगी।

आरोप है कि इस बीच युवक ने पीड़िता का रेप किया। जब लड़की ने विरोध किया तो उसे शादी का झाँसा देकर चुप करवाया दिया गया। 5 जून को आरोपित ने लड़की को निकाह के लिए बुलवाया। यहाँ एक मौलवी भी मौजूद था।

इसके बाद निकाह से पहले पीड़िता को इस्लाम कबूल करने की शर्त रखी गई। इसके बाद लड़की को दबाव देकर इस्लाम कबूल करवाया गया। निकाह के बाद पीड़िता का नाम भी बदल दिया गया। लड़की ने घर पहुँच कर अपने परिजनों को पूरी बात बताई।

मामले की जानकारी होते ही पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया। वो लड़की को लेकर जोधपुर के प्रताप विहार सदर पुलिस स्टेशन पहुँचे। यहाँ आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी गई, जिस पर केस दर्ज कर लिया गया है। थानेदार सतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि लड़की द्वारा लगाए गए आरोपों की जाँच करवाई जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -