Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाज10वीं की लड़की के साथ रेप, मूक-बधिर थी... पहचान से बचने के लिए दोनों...

10वीं की लड़की के साथ रेप, मूक-बधिर थी… पहचान से बचने के लिए दोनों आँखें भी फोड़ी: बिहार में मधुबनी की घटना

एक नाबालिग मूक-बधिर लड़की के साथ न सिर्फ बलात्कार किया गया, बल्कि बलात्कारी ने किसी नुकीली चीज से उसकी दोनों आँखें फोड़ डालीं। पीड़िता की हालत इतनी खराब है कि 3 अस्पतालों में इलाज के बाद...

बिहार के मधुबनी में रेप की एक वीभत्स घटना ने सभी को चौंका दिया है। हरलाखी थाना क्षेत्र के एक गाँव में एक नाबालिग मूक-बधिर लड़की के साथ न सिर्फ बलात्कार किया गया, बल्कि बलात्कारी ने किसी नुकीली चीज से उसकी दोनों आँखें फोड़ डालीं। जहाँ पीड़िता की एक आँख लगभग ख़त्म ही हो गई है, दूसरी आँख भी गंभीर रूप से जख्मी है। ये घटना मंगलवार (जनवरी 12, 2021) की है। ग्रामीणों में चर्चा है कि इस घटना में एक नहीं, और भी लोग शामिल हो सकते हैं।

छात्रा थूमहानी नदी के किनारे एक खेत में अपनी बकरी को खिलाने के लिए पेड़ के पत्ते तोड़ने गई थी। वहाँ पहले से मौजूद एक युवक ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर खेत में पड़ी किसी नुकीली चीज से उसकी आँखों पर हमला कर दिया। घटना के बाद वो छात्रा को बेहोशी की हालत में खेत में ही पड़ा छोड़ कर फरार हो गया। जब कुछ ग्रामीण गेहूँ के खेत को देखने आए तो उन्होंने बेहोश पीड़िता को वहाँ पड़ा देखा।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे तुरंत इलाज के लिए PHC उमगाँव में भर्ती कराया। वहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उसे मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया, क्योंकि पीड़िता की हालत बहुत ज्यादा गंभीर थी। देर शाम मधुबनी सदर अस्पताल ने भी हाथ खड़े कर दिए और उसे दरभंगा रेफर कर दिया गया। पीड़िता दसवीं की छात्रा है और उसके पिता गाँव में ही मजदूरी का कार्य कर के गुजर-बसर करते हैं।

पुलिस का कहना है कि उसने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हरलाखी के थानाध्यक्ष प्रेम लाल पासवान ने इसकी पुष्टि की है। छात्रा के परिजन फ़िलहाल उसके साथ ही हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि आगे छात्रा और पीड़ित परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। FIR दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने दोषियों को न बख्शने का आश्वासन दिया है। पीड़िता के भाई का बयान दर्ज कर लिया गया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उमगाँव के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अजित कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता को जब यहाँ लाया गया था, तब उसकी हालत काफी गंभीर थी। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान भी वो होश में नहीं आई थीं। उन्होंने किसी नुकीली चीज से वार किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि एक आँख पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। स्पीडी ट्रायल के साथ-साथ पीड़ित परिवार की सरकारी प्रावधानानुसार मदद की घोषणा की गई है।

मधुबनी में नाबालिग का रेप (वीडियो साभार: ज़ी बिहार-झारखण्ड)

बिहार में अपराध बढ़ गया है और आए दिन ऐसी कई घटनाएँ सामने आ रही हैं। खुद भाजपा के नेता अपराध में वृद्धि होने की बात स्वीकार करते हुए नीतीश कुमार से गृह मंत्रालय छोड़ने के लिए कह रहे हैं। बिहार में BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी खुलेआम राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठा चुके हैं। भाजपा सांसद छेदी पासवान भी इस पर मुखर हैं। ऐसे में राज्य सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बिहारियों के पास ज्यादा दिमाग नहीं होता’: तमिलनाडु के मंत्री KN नेहरू, DMK ने प्रशांत किशोर को बनाया था रणनीतिकार

तमिलनाडु के मंत्री व सत्ताधारी पार्टी DMK नेता KN नेहरू ने सरकारी नौकरियों को लेकर कहा कि बिहारियों के पास हमारी तरह ज्यादा दिमाग नहीं होता।

बसवराज बोम्मई ने ली कर्नाटक CM की शपथ, ‘जंजीर’ देख रहे थे पिता जब मिली थी मुख्यमंत्री चुने जाने की खबर

भाजपा नेता बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने बुधवार (28 जुलाई, 2021) को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जानिए उनके बारे में।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,580FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe