Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजसामान को फर्श पर बिखेरा, मंदिर से चुरा ली माँ काली की मूर्ति, शेषनाग...

सामान को फर्श पर बिखेरा, मंदिर से चुरा ली माँ काली की मूर्ति, शेषनाग और आरती का घंटा: आगरा में रिजवान, शाहरुख़ और इमरान गिरफ्तार

ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। हेमंत की इस शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 380 के तहत अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली थी।

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने मंदिर में चोरी के आरोप में 3 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम रिज़वान कुरैशी, शाहरुख़ और इमरान हैं। गिरफ्तार रिज़वान एक राजनीतिक पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा का सदस्य भी बताया जा रहा। पुलिस ने आरोपितों के पास से मंदिर में चोरी हुआ सामान भी बरामद कर लिया है। इसमें घंटे, आरती का दीपक और शेषनाग भी शामिल है। घटना बुधवार (9 नवम्बर 2022) की है। तीनों की गिरफ्तारी शुक्रवार (11 नवम्बर, 2022) को हुई है।

घटना लोहामंडी थानाक्षेत्र की है। मंदिर में चोरी की शिकायत स्थानीय निवासी हेमंत कुमार प्रजापति ने की है। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया है कि 9 नवम्बर की सुबह पुल छिंगा मोदी स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर के मुख्य द्वार का ताला टूटा मिला था। हेमंत के अनुसार उस समय मंदिर के फर्श पर सामान बिखरा हुआ था। इस मौके पर पुजारी तरुण शर्मा मौजूद बताए जा रहे हैं। अंदर जा कर जब देखा गया तब मंदिर का काफी सामान चोरी हो चुका था।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, मंदिर के हालात देख कर पुलिस को सूचना दी गई थी। शिकायत के मुताबिक जब मंदिर के अंदर जा कर जाँचा गया तब दान पेटी में रखे गए पैसे, आरती करने वाले दीपक की घण्टी और घण्टे, पीलत धातु की शेषनाग की मूर्ति, दीपदान, आरती करने में प्रयोग होने वाली बिजली से चलने वाली ढोल, 2 बाल्टी, पंखा और काली माँ की मूर्ति गायब मिले। हेमंत कुमार ने अपनी शिकायत में पुलिस से मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की थी।

ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। हेमंत की इस शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 380 के तहत अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली थी। बाद में घटना की जाँच करते हुए पुलिस ने रिज़वान, शाहरुख़ और इमरान को खोज निकाला। उनके पास से मंदिर में चोरी हुआ अधिकतर सामान भी बरामद कर लिया गया। पुलिस ने तीनों आरोपितों का चालान किया है। पुलिस के मुताबिक आगे की कानूनी कार्रवाई नियमानुसार की जा रही है। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपित सामान को बेचने की फिराक में थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेशी महिला के 5 छोटे बच्चे, 3 लड़कियाँ… इसलिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दे दी जमानत: सपा विधायक की मदद से भारत में रहने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद एक बांग्लादेशी महिला हिना रिजवान को जमानत दे दी। महिला अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में रही थी।

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -