Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजअंकुर के प्यार में सबा बन गई सोनी: घर से भागकर मंदिर में लिए...

अंकुर के प्यार में सबा बन गई सोनी: घर से भागकर मंदिर में लिए सात फेरे, बोली – ‘मुझे हिंदू धर्म बहुत पसंद है, पूजा करना अच्छा लगता है’

सबा के पिता जहीर अहमद ने अंकुर और उसके भाई मोहित के खिलाफ बेटी को बहला ले जाने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करवाई है। एफआईआर में सबा की उम्र 16 साल बताई गई है। आधार कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट के अनुसार उसकी उम्र 21 साल से अधिक है।

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly, Uttar Pradesh) में सबा बी नामक लड़की ने हिंदू लड़के अंकुर देवल से शादी करने के लिए घर वापसी की। अब वह सोनी देवल के नाम से जानी जाएगी। दोनों के बीच पिछले 6 साल से अफेयर था। सबा उर्फ सोनी देवल के घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सबा बी बरेली के अलीगंज क्षेत्र के गैनी की रहने वाली है। वहीं, अंकुर देवल भी बरेली के बिशारतगंज का रहने वाला है। दरअसल, सबा और अंकुर के पिता की बिशारतगंज में कपड़े की दुकान है। सबा इस दुकान में अपने पिता के पास आती थी। यहीं, उसकी मुलाकात अंकुर से हुई थी।

शुरुआती मुलाकात के बाद वे दोनों आपस में मिलने लगे। धीरे-धीरे दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद अंकुर और सबा ने एक होने का फैसला कर लिया। इस बीच सबा ने अपने घरवालों के सामने अंकुर और अपने रिश्ते को लेकर बात की, लेकिन उसके घरवाले नहीं माने। उन्होंने सबा और अंकुर के बीच बातचीत बंद करवा दी। यही नहीं, सबा का घर से बाहर निकलना भी बंद करवा दिया।

बुधवार (1 फरवरी 2023) को सबा अपने घर पर अकेली थी। इस दौरान मौका पाकर वह घर से भागकर अंकुर के पास आ गई। इसके बाद गुरूवार (2 फरवरी 2023) को दोनों मणिनाथ इलाके में स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम पहुँचे। वहाँ पुजारी ने सबा ने मंदिर में शुद्धिकरण के बाद सोनी नाम रख लिया। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी करा दी गई। इस दौरान साध्वी प्राची ने भी आश्रम पहुँचकर दोनों को आशीर्वाद दिया।

इस शादी को लेकर सबा बी उर्फ सोनी का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से घर वापसी की है। इसके लिए शपथ पत्र भी बनवाया है, जिसमें उसने अपना नाम सोनी देवल लिखा है। यही नहीं, उसने कलेक्टर कार्यालय में भी आवेदन देकर अपने घरवापसी और शादी की जानकारी दी है।

वहीं, सबा के पिता जहीर अहमद ने अंकुर और उसके भाई मोहित के खिलाफ बेटी को बहला ले जाने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करवाई है। एफआईआर में सबा की उम्र 16 साल बताई गई है। आधार कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट के अनुसार उसकी उम्र 21 साल से अधिक है।

सबा ने बताया कि उसे अपने परिजनों से जान का खतरा है। उसने कहा कि उसे हिंदू धर्म बहुत पसंद है। उसे पूजा करना अच्छा लगता है। इसके साथ ही इसमें तीन तलाक भी नहीं होता। उसने कहा कि अब वह जीवन भर हिंदू बनकर रहेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -