Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजजुबैर एंड गैंग ने 'सर तन से जुदा' दस्ते को दिए नए शिकार: विरोध...

जुबैर एंड गैंग ने ‘सर तन से जुदा’ दस्ते को दिए नए शिकार: विरोध हो रहा था ‘पठान’ का, ईशनिंदा बता हिंदुओं की तस्वीरें बढ़ा रहे इस्लामवादी

एक स्वयंभू मुस्लिम पत्रकार ने हिंदुओं की तस्वीर ट्वीट की है। मोहम्मद जुबैर ने इसे रिट्वीट किया है। नुपूर शर्मा का जीवन भी मोहम्मद जुबैर ने ही खतरे में डाला था। इसके बाद कन्हैया लाल और उमेश कोल्हे जैसों की इस्लामवादियों ने हत्या कर दी थी।

शाहरुख खान की फिल्म पठान (Pathan) को लेकर विवाद अब खतरनाक मोड़ ले चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में इस्लामवादियों ने कई जगहों पर ‘सर तन से जुदा‘ के नारे लगाए। VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्विटर पर ऐसे दो वीडियो साझा किए हैं जिनमें इस जानलेवा नारे को सुना जा सकता है।

दोनों वीडियो मध्य प्रदेश के इंदौर के हैं। पहला वीडियो बड़वाली चौकी का और दूसरा खजराना पुलिस स्टेशन के बाहर का। दोनों वीडियो में मुस्लिम पुरुषों, छोटे बच्चों को ‘गुस्ताख-ए-रसूल की एक ही सज़ा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा’ और ‘अल्लाह हो अकबर’ का मजहबी नारा लगाते हुए सुना जा सकता है।

आखिर विवाद शुरू कैसे हुआ

‘पठान’ के विरोध में बुधवार (25 जनवरी 2023) सुबह हिंदू कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया। ऐसे ही एक विरोध के तहत हिंदू कार्यकर्ता इंदौर के सपना संगीता रोड स्थित आईनॉक्स थिएटर पहुँचे और लोगों से फिल्म न देखने का आग्रह किया। उन्होंने कथित तौर पर विरोध करते हुए थिएटर में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। कुछ कार्यकर्ता छत्रीपुरा थाना अंतर्गत कस्तूर थियेटर के बाहर भी जमा हुए थे।

हिंदू कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर कुछ लोगों ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ नारे लगाए। इससे नाराज मुस्लिम समुदाय ने पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा से मुलाकात की और कथित रूप से ये नारे लगाने वाले हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की माँग को लेकर मुस्लिम समुदाय ने इंदौर के कई हिस्सों में ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। कथित तौर पर, मुस्लिम चंदन नगर पुलिस स्टेशन पहुँचे और थाने के सामने जानलेवा नारे लगाए। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। विनोद बंसल द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में मुसलमानों को खजराना पुलिस स्टेशन के सामने नारे लगाते देखा जा सकता है।

छत्रीपुरा थाना प्रभारी पवन सिंघल ने कहा, “पठान के खिलाफ कस्तूरी टॉकीज परिसर में एक संगठन द्वारा प्रदर्शन किया गया था। विरोध के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने एक आपत्तिजनक नारा लगाया। इसके बाद एक समुदाय के कुछ सदस्यों ने पुलिस से संपर्क किया।” दर्ज शिकायत के आधार पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया।

मुहम्मद के खिलाफ कथित नारे लगाए जाने के बाद मुस्लिम समुदाय ने चंदन नगर पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद, पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को शांत किया और उन्हें सूचित किया कि चूँकि घटना छत्रीपुरा थाने में हुई थी, इसलिए प्राथमिकी भी वहीं दर्ज की जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर छत्रीपुरा पुलिस स्टेशन में जाकर विरोध किया, जहाँ एक प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने बुधवार (25 जनवरी 2023) की देर रात 4 हिंदू कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया, जिन्होंने कथित तौर पर मुस्लिमों को नाराज करने वाले नारे लगाए थे।

‘सर तन से जुदा’ का नारा लगाने वालों की अब तक गिरफ्तारी नहीं, विहिप ने जारी किया बयान

ऑपइंडिया की जानकारी के अनुसार, इंदौर पुलिस ने ‘सर तन से जुदा’ का नारा लगाने के लिए अभी तक किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया है। इस नारे के कारण अतीत में हिन्दुओं की हत्या और हिंसा हुई है। नारेबाजी के बाद VHP ने इस घटना के बारे में एक बयान जारी किया, जिसमें और भी चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

VHP के अनुसार, जब नारे लगाए जा रहे थे मुस्लिम धार्मिक प्रतीकों से हिंदुओं की पहचान कर उन पर हमला कर रहे थे। विहिप के अनुसार कुछ के साथ मुस्लिमों ने धक्का-मुक्की भी की, जबकि अन्य पर चाकुओं से भी हमला किया गया। कई को जान से मारने की धमकियाँ सोशल मीडिया पर दी जारी की जा रही है। VHP को आशंका है कि इस्लामवादी इस मामले को हिंसक रूप से बढ़ा सकते हैं।

विहिप ने अपनी प्रेस नोट में कहा है कि 25 जनवरी 2023 को एजाज नाम का शख्स और उसका दोस्त एक हिंदू कार्यकर्ता प्रकाश के पिता के घर में जबरदस्ती घुस गया और संपत्ति को नुकसान पहुँचाया। प्रकाश ने चंदन नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है और इंदौर पुलिस ने मामले के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

VHP के बयान में आगे कहा गया है कि जिन 4 हिंदू कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, वे पहले से ही मुस्लिमों के निशाने पर थे और उन्हें साजिश के तहत गिरफ्तार करवाया गया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक तनु शर्मा के बारे में VHP का कहना है कि वह पिछले कुछ महीनों से लव जिहाद के खिलाफ काम कर रहा है। इसके अलावा कुछ महीने पहले तनु शर्मा ने चंदन नगर हवाई अड्डे के बगल में जमीन पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू किया था।

उन्होंने मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। उसे अपने अभियानों में सफल होते देख भू-माफियाओं और जिहादियों ने उसके खिलाफ साजिश रची है। VHP ने माँग की है कि तनु शर्मा को इंदौर पुलिस सुरक्षा दे और मामले में गिरफ्तार अन्य लोगों की भी सुरक्षा सुनिश्चित करे।

4 ऑडियो क्लिप जिसमें हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की बात कही गई है

विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस को 4 ऑडियो क्लिप भी सौंपे हैं जो अब व्हाट्सएप पर प्रसारित हो रहे हैं। इन ऑडियो क्लिप में एक कथित मुस्लिम व्यक्ति को हिंदुओं को गाली देते हुए और तनु शर्मा का सिर कलम करने की बात करते हुए सुना जा सकता है। ऑडियो में मुस्लिम व्यक्ति को अन्य मुस्लिमों से तनु शर्मा को खोजने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है ताकि उसकी हत्या की जा सके। एक ऑडियो में मुस्लिम व्यक्ति का कहना है कि अगर इस्लाम का सवाल नहीं होता तो वह हत्या का आह्वान नहीं करता, लेकिन अब जब पैगंबर मुहम्मद का नाम लिया गया है तो इन हिंदू कार्यकर्ताओं को खोज कर मार दिया जाना चाहिए।

एक अन्य ऑडियो में, मुस्लिम व्यक्ति को गिरफ्तार किए गए हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ ‘सर तन से जुदा’ का आह्वान करते हुए सुना जा सकता है।

सोशल मीडिया पर भी तन्नू शर्मा के खिलाफ एक हैशटैग ट्रेंड करता देखा गया है, जहाँ मुसलमानों ने उनकी गिरफ्तारी और उनका सिर कलम करने का आह्वान किया है। हिंदू कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए कॉन्ग्रेस के नेता, एआईएमआईएम के नेता और तथाकथित मुस्लिम ‘पत्रकार’ और पोर्टल एक साथ आ गए। मिल्लत टाइम्स और उसके ‘पत्रकार’ मामले को भड़काने में सबसे आगे थे।

एआईएमआईएम और कॉन्ग्रेस नेता भी यही राग अलाप रहे।

तथाकथित ‘पत्रकारों’ और मीडिया ने हिंदू कार्यकर्ताओं की तस्वीरें लीक कीं

मुस्लिम केंद्रित मीडिया पोर्टल, सियासत टाइम्स ने सबसे पहले अपनी समाचार रिपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए 4 हिंदू कार्यकर्ताओं की तस्वीरों को प्रकाशित किया था। 4 की तस्वीर को पोर्टल द्वारा फीचर इमेज के रूप में उपयोग किया गया था।

सियासत डॉट कॉम का फीचर इमेज

जमानत पर छूटे AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने एक स्वयंभू मुस्लिम पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसने हिंदू कार्यकर्ताओं की तस्वीरों को ट्वीट किया था। उल्लेखनीय है कि जुबैर ने नूपुर शर्मा के जीवन को भी खतरे में डाला दिया था।

मुहम्मद जुबैर द्वारा ने एक मुस्लिम पत्रकार का के ट्वीट को रीट्वीट किया

उल्लेखनीय है कि इस्लामवादियों द्वारा कथित ईशनिंदा के आरोप में हिन्दुओं की हत्याएँ की जाती रही है। यह लिस्ट काफी लंबी है। हाल ही में नूपुर शर्मा का समर्थन करने के आरोप में दो हिंदुओं कन्हैया लाल औए उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी। नूपुर शर्मा मामले में मुहम्मद जुबैर ने एक टीवी डिबेट की उनकी एक एडिटेड क्लिप ट्वीट की थी। इस वजह से दुनिया भर के इस्लामवादियों ने उनका सिर कलम करने और बलात्कार की धमकी दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -