Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजरतलाम में लगे 'सिर तन से जुदा' के नारे, इस्लामी भीड़ ने पुलिस चौकी...

रतलाम में लगे ‘सिर तन से जुदा’ के नारे, इस्लामी भीड़ ने पुलिस चौकी घेरा: सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुआ घंटों चला बवाल

जब चौकी प्रभारी से पूछा गया कि सिर तन से जुदा के नारे लगाने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई तो उन्होंने थाना इंचार्ज से बात करने के लिए कहा। ऑपइंडिया ने थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क करने की कई बार कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam, Madhya Pradesh) में मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोगों की भीड़ ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के विरोध में जमकर हंगामा किया। भीड़ ने चौकी को घेरने की कोशिश की। बाद में पूरी सड़क को जाम कर खूब नारेबाजी की गई। इस दौरान ‘सर तन से जुदा’ जैसे आपत्तिजनक नारे भी लगाए गए और जमकर बवाल काटा गया।

चौकी को घेरने की कोशिश, फिर सड़क पर लगे आपत्तिजनक नारे

रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक लड़की की आईडी से एक पोस्ट लिखी थी। इसे इस्लाम विरोधी बताकर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग सड़कों पर उतर आए। मुस्लिमों की भीड़ ने लड़की को बुधवार की रात में ही गिरफ्तार करने और उसके घर को बुलडोजर से गिराने की भी माँग की।

हंगामे को देखते हुए उस पोस्ट और प्रोफाइल के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। इसके बाद कुछ लोगों ने भीड़ को समझाया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बावजूद सड़क पर जमकर नारेबाजी चलती रही।

पुलिस साइबर सेल की ले रही मदद

पोस्ट के विरोध में भीड़ ने रतलाम के दीन दयाल थाना इलाके में आने वाली हाट रोड पुलिस चौकी को घेर लिया और ‘सर तन से जुदा‘ के नारे लगाए। बताया जा रहा है कि भीड़ ने चौकी में घुसने की भी कोशिश की, लेकिन उसे रोक लिया गया। इस संबंध में ऑपइंडिया ने चौकी प्रभारी से बात की।

सालाखेड़ी चौकी प्रभारी मुकेश‎ सस्तिया ने ऑपइंडिया को बताया कि ये लोग सोशल मीडिया पर इस्लाम पर की गई पोस्ट से गुस्से में थे। ये आईडी किसकी है, इसका पता साइबर सेल की मदद से लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी जाँच चल रही है और फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है।

‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी करने वालों कार्रवाई कब?

जब चौकी प्रभारी से पूछा गया कि सिर तन से जुदा के नारे लगाने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई तो उन्होंने थाना इंचार्ज से बात करने के लिए कहा। ऑपइंडिया ने थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क करने की कई बार कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

वहीं, ‘सिर तन के जुदा…’ नारे लगाते वीडियो वायरल होने पर एडिशनल SP राकेश खाखा ने कहा, “इस तरह का VIDEO सामने आया है। इसकी पुष्टि के लिए जाँच की जा रही है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -