Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजशाहीन बाग़ में कपिल ने की हवाई फायरिंग: फिर से 'हिन्दू आतंक' की रोटी...

शाहीन बाग़ में कपिल ने की हवाई फायरिंग: फिर से ‘हिन्दू आतंक’ की रोटी सेंकने में जुटे वामपंथी

शाहीन बाग़ में फायरिंग करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम कपिल गुर्जर बताया है। आरोपित ने 'जय श्री राम' कहा और भारत के 'हिन्दू राष्ट्र' होने की बात भी कही।

शाहीन बाग़ में कई दिनों से दंगाई धरने पर बैठे हुए हैं। उपद्रवियों के कारण स्थानीय लोग परेशान हैं। लोगों को दफ्तर आने-जाने में परेशानी हो रही है और स्कूल जाने वाले बच्चों को दिक्कतों का सामना पड़ रहा है। इसी बीच एक व्यक्ति ने शाहीन बाग़ में बन्दूक से फायरिंग की। उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियों को आरोपित कहता दिख रहा है कि हमारे देश में किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ़ हिन्दुओं की चलेगी। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। कहा जा रहा है कि आरोपित ने शाहीन बाग़ के उपद्रवियों को वहाँ से जाने व विरोध प्रदर्शन स्थगित करने की चेतावनी दी थी

इससे पहले जामिया नगर में एक नाबालिग ने बन्दूक लहराई थी और गोली चलाई थी। वो फ़िलहाल 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में पुलिस के शिकंजे में है। उसने ‘ये लो आज़ादी’ कहते हुए वहाँ उपस्थित प्रदर्शनकारियों को धमकाया था। जिस तरह जामिया नगर वाली घटना के बाद ‘भगवा आतंकवाद’ की बातें होने लगी थी, उससे कई लोगों के मन में उस घटना को लेकर कई सवाल उठे थे। फेसबुक पर आरोपित ने कुछ संदिग्ध वामपंथी पेज से ख़ुद को जोड़ रखा था, जिसके बारे में मीडिया ने नहीं बताया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सीएए के ख़िलाफ़ हुए विरोध प्रदर्शन के नाम पर हुई हिंसा में 57 पुलिसकर्मी घायल हुए। इसके बावजूद वामपंथी मीडिया व कथित विशेषज्ञों ने प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ एक भी शब्द नहीं कहा। नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध के नाम पर मुर्शिदाबाद में हज़ारों मुस्लिमों ने ट्रेनों को बंधक बनाया और स्टेशनों में तोड़-फोड़ कर सैंकड़ों करोड़ रुपए की संपत्ति को नुकसान पहुँचाया लेकिन उनके विरुद्ध वामपंथियों ने चूँ तक नहीं किया। यही लिबरल गिरोह तब ‘हिन्दू आतंकवाद’ की बातें करने लगा, जब एक भटके हुए बच्चे ने दंगाइयों और उपद्रवियों से परेशान होकर पिस्टल लहरा दी।

पुलिस का कहना है कि शाहीन बाग़ में आरोपित ने हवाई फायरिंग की लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। मौके पर दो कारतूस पड़े मिले हैं। ये फायरिंग उस स्टेज के पीछे हुई, जहाँ पूरे देश भर से कई कथित एक्टिविस्ट्स आकर मुस्लिमों को भड़काने में लगे हुए हैं। इसी स्टेज से देशद्रोह के आरोपित शरजील इमाम ने भी भाषण दिया था। यहाँ कन्हैया कुमार, मणिशंकर अय्यर, दिग्विजय सिंह, योगेंद्र यादव और बरखा दत्त जैसे लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

शाहीन बाग़ में फायरिंग करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम कपिल गुर्जर बताया है। वो दिल्ली-नोएडा सीमा पर स्थित दल्लुपुरा गाँव का निवासी है। आरोपित ने ‘जय श्री राम’ कहा और भारत के ‘हिन्दू राष्ट्र’ होने की बात भी कही। जामिया नगर के नाबालिग के नाम पर हिन्दुओं को गाली देने वाले वामपंथियों ने कपिल के नाम पर अब अपनी रोटी सेंकनी शुरू कर दी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe