Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजमथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर: सांसद हेमा मालिनी की स्टोरी करने पर 'She The...

मथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर: सांसद हेमा मालिनी की स्टोरी करने पर ‘She The People’ पर भड़के लिबरल, सोशल मीडिया पर की गाली-गलौच

SheThePeople ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि यह महिलाओं से संबंधित भारत का पहला ऐसा चैनल है, जो वास्तविक कहानियों से प्रेरित है और यह महिला डिस्कोर्स पर बदलना चाहता है।

भाजपा सांसद हेमा मालिनी द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर दिए बयान को लेकर डिजिटल मीडिया वेबसाइट SheThePeople ने रिपोर्ट पब्लिश की है। आमतौर पर ‘लिबरल’ द्वारा इस प्लेफॉर्म को सराहा जाता है, लेकिन हेमा मालिनी की रिपोर्टिंग करने के कारण वे भड़क गए हैं।

इस प्लेटफॉर्म ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि यह महिलाओं से संबंधित भारत का पहला ऐसा चैनल है, जो वास्तविक कहानियों से प्रेरित है और यह महिला डिस्कोर्स को बदलना चाहता है।SheThePeople का कहना है कि यह विभिन्न क्षेत्र की महिलाओं को मंच प्रदान करता है, जिन्होंने नई ऊँचाइयों को छुआ है।

एक सफल अभिनेत्री से राजनेता बनीं हेमा मालिनी ने 2003 और 2009 में दो बार राज्यसभा की सांसद रहीं और 2014 और 2019 में दो बार लोकसभा के लिए भी चुनी गईं। राजनीति, जिसमें आमतौर पर पुरुषों का वर्चस्व रहा है, उसमें अपनी जगह बनाकर उन्होंने इसे साबित कर दिखाया है।

जब इस महिला सांसद ने अपने निर्वाचन क्षेत्र मथुरा में बयान दिया और SheThePeople ने 22 दिसंबर 2021 को इसे छापा तो ‘लिबरल’ को बुरा लग गया। उनकी नजर में आखिर एक ‘उदारवादी’ मंच एक ‘संघी’ को कैसे जगह दे सकता है, जो मथुरा में भव्य मंदिर बनाने जैसा ‘बकवास’ बात कर रहा है।

SheThePeople की रिपोर्ट पर लिबरल भड़क उठे

UrbanShrink नाम की यह वेरीफाइड ट्विटर यूजर खुद को ‘she/her’ और ‘intersectional feminist’ बताती हैं और अपने Bio में विविधता, समानता और समावेशी होने की बात करती हैं, लेकिन जैसा कि देखा जा सकता है हेमा मालिनी को ‘संघी’ कहना उनके लिए बड़ी बात नहीं है।

एक और भड़के यूजर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

हेमा मालिनी द्वारा मथुरा में भव्य मंदिर की बात करने पर अपने नाम के आगे भारत और फिलिस्तीन का झंडा लगाने वाले ‘Silversmith’ नाम के एक ट्विटर यूजर ने सांसद के गाली लिखा है। ट्वीट में लिखा है, ‘चुतियों की कौम’। इस हैंडल ने अपने bio में खुद को ‘he/him’ बताते हुए लिखा है, फासीवादियों को नष्ट करने के लिए प्रतिबद्ध, चाहे जहाँ कभी भी हों।

हेमा मालिनी अब उत्तर भारतीय महिला हैं

जाहिर है, बर्बर लोगों द्वारा नष्ट किए गए मंदिरों को वापस लेने की बात करना अब ‘नरसंहार की राजनीति’ है।

अरबी में लिखे नाम वाले एक ट्विटर यूजर ने इस समाचार को ‘वाह, इतना सशक्त’ टिप्पणी के साथ SheThePeople का मज़ाक उड़ाया।

ट्विटर यूजर जानना चाहती है कि SheThePeople ने इसे क्यों कवर किया

हेमा मालिनी एक सांसद हैं और अपने क्षेत्र के विकास के बारे में बोल रही थीं, फिर भी लिबरलों यह पच नहीं रहा है। Sidrah नाम की ट्विटर यूजर ने लिखा, “SheThePeople इसे कवर क्यों कर रहा है? वाकई इसे समझना चाहती हूँ।” इस यूजर ने भी अपनी बायो में लिखा है, “समानता। न्याय।”

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा था कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर मथुरा में भी श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में एक भव्य मंदिर होना चाहिए, ताकि श्रद्धालु पवित्र स्थल पर तीर्थयात्रा के लिए आ सकें। उन्होंने कहा था, “कृष्ण प्रेम और स्नेह के प्रतीक हैं। उनकी जन्मभूमि से सांसद होने के नाते मैं कहना चाहती हूँ कि यहाँ भव्य मंदिर होना चाहिए। भव्य मंदिर है, लेकिन इसे और भव्य बनाया जा सकता है। जैसे पीएम मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सामने एक गलियारा विकसित किया है, यहाँ भी कुछ ऐसा ही विकसित किया जाना चाहिए।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -