Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजअगवा कर जबरन इस्लामी धर्मांतरण में भाई गया जेल, बहन बोली- सिख लड़की के...

अगवा कर जबरन इस्लामी धर्मांतरण में भाई गया जेल, बहन बोली- सिख लड़की के साथ उसके रिश्ते नहीं थे कबूल

सिख लड़की मनमीत कौर को अगवा कर इस्लामी धर्मांतरण का आरोपित शाहिद तलाकशुदा और छह साल की बेटी का बाप है।

श्रीनगर के रैनावारी में सिख लड़की के अपहरण और इस्लामिक धर्मांतरण के मामले में जेल में बंद आरोपित शाहिद नजीर भट्ट के परिवार के सदस्यों ने बताया है कि वो कभी भी एक सिख लड़की के साथ शाहिद के संबंधों के हिमायती थे ही नहीं।

शाहिद के परिवार वालों ने बताया कि 21 जून को वह घर से किसी का फोन आने पर निकल गया, लेकिन वापस नहीं लौटा। दो दिन बाद पुलिस उसकी सूचना लेकर आई और बताया कि शाहिद किसी सिख लड़की के साथ भाग गया है और उस लड़की के परिवार ने शाहिद के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।

शाहिद की बड़ी बहन रुकैया भट्ट ने बताया कि शाहिद का तलाक हो चुका है और उसकी 6 साल की एक बेटी है, जो शाहिद के परिवार वालों के साथ रहती है। शाहिद और उसकी बीवी के बीच निकाह के 2 साल बाद ही तलाक हो गया था। रुकैया ने बताया कि वह खुद और उसके परिवार वाले शाहिद की उस सिख लड़की के साथ दोस्ती से नाखुश थे। रुकैया ने यह भी बताया कि उसने लड़की के परिवार वालों से शाहिद के शादीशुदा जीवन और उसकी बेटी के बारे में बताया था।

रुकैया का कहना है कि उसका परिवार शाहिद और सिख लड़की के निकाह से अनजान थे। शाहिद के घर से चले जाने के बाद परिवार के सदस्यों का उससे कोई सम्पर्क नहीं था, बल्कि पुलिस से शाहिद के बारे में जानकारी मिली जब पुलिस ने शाहिद की गिरफ्तारी के बारे में बताया।

हालाँकि, जिस सिख लड़की के अपहरण और धर्मांतरण का आरोप शाहिद पर लगाया गया है, वह अपने घर लौट आई और एक सिख लड़के से शादी कर ली है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के परमजीत सिंह ने शाहिद के साथ सिख लड़की के निकाह की खबर का खंडन किया है। सिंह ने बताया कि वह लड़की के परिवार से मिले हैं और अब सब कुछ ठीक है।

इसके विपरीत, अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सिख लड़कियों के धर्मांतरण और जबरन निकाह का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह से माँग की थी कि जम्मू और कश्मीर में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तरह धर्मांतरण कानून लागू किया जाए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

4 साल में 4.5 करोड़ को मरवाया, हिटलर-स्टालिन से भी बड़ा तानाशाह: ओलंपिक में चीन के खिलाड़ियों ने पहना उसका बैज

जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में चीन के दो खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने के बाद माओ का बैज पहने हुए देखा गया। विरोध शुरू।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe