Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाज'इन्हें सबक सिखाओ': स्वर्ण मंदिर में बिहार की बुजुर्ग महिला को पीटा, गिड़गिड़ाती रही...

‘इन्हें सबक सिखाओ’: स्वर्ण मंदिर में बिहार की बुजुर्ग महिला को पीटा, गिड़गिड़ाती रही बेटी, पुलिस बोली – बीड़ी पीने के सबूत नहीं

कथिततौर पर, महिला को बीड़ी पीते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टास्क फोर्स ने पकड़ा। फिर उनसे उनकी गलती मनवाई और बाद में उन्हें झापड़ भी मारा। वीडियो में महिला को बार-बार माफी माँगते देखा जा सकता है और ये भी देखा जा सकता है कि उनके आस-पास बैठे पुरुष उनकी सुनने को तैयार नहीं हैं। पुलिस का कहना है कि उन्हें महिला द्वारा परिसर में बीड़ी पीने के सबूत नहीं मिले हैं।

पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारे) के परिसर में एक बिहार की बुजुर्ग महिला को प्रताड़ित करने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि महिला का जुर्म कथिततौर पर बस इतना था कि उसने गुरुद्वारे के परिसर में बीड़ी जला ली। इसके बाद कुछ सिख पुरुष ये देख भड़क गए और उसे बैठाकर सवाल-जवाब करने लगे। महिला ने डर कर माफी माँगी लेकिन तभी एक सिख को गुस्सा आया और उसने महिला को थप्पड़ मार दिया। अब इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

वायरल वीडियो में लाल रंग की साड़ी में महिला गिड़गिड़ाती और माफी माँगती दिख रही है। उसके बगल में एक बच्चा भी बैठा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला को बीड़ी पीते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी टास्क फोर्स ने पकड़ा। फिर उनसे उनकी गलती मनवाई और बाद में उन्हें झापड़ भी मारा। 

वीडियो में महिला को बार-बार माफी माँगते देखा जा सकता है। वह कहती हैं कि उन्हें पवित्र स्थल के नियमों की जानकारी नहीं थी इसलिए उन्होंने बीड़ी निकाली और पीने लगीं। महिला की बेटी ने भी सिख पुरुषों से अनुरोध किया कि उसकी माँ को छोड़ दिया जाए। लेकिन वहाँ बैठे लोगों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। वह बार-बार महिला से उसका जुर्म कबूलने को कहते रहे।

वीडियो में एक व्यक्ति को ये कहते सुना जा सकता है, ‘ये सचखंड श्री हरमंदिर साहिब है और तू बीड़ी पी रही है।’ आगे इसी आदमी को महिला के लिए कहते सुना जा सकता है कि महिला को 50 नंबर कमरे में भेजो। एक अन्य व्यक्ति कहता है, “ज्यादा चोट मत दो, लेकिन इसे सबक सिखाओ।”

खबरों के मुताबिक, बाद में इस महिला को गुरुद्वारा प्रशासन ने पुलिस को सौंप दिया। वहीं वरिष्ठ पुलिस ने कथिततौर पर हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उन्हें गोल्डन टेंपल में महिला के बीड़ी पीने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। महिला को पीटे जाने के मामले में क्या कार्रवाई हुई इस पर पुलिस ने बताया कि उन्हें महिला की ओर से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन सिखों ने महिला को अलगाववादी सिख समूह का मानते हुए पीटा।

SGPC के महासचिव करनैल सिंह पंजोली ने घटना के बारे में बताया कि ये सब मंगलवार को रात 12 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि जिस बिहार की महिला के साथ ये हुआ वो SGPC की कोई कर्मचारी नहीं थी बल्कि श्रद्धालु थी, जिसे बाद में पुलिस में दे दिया गया, लेकिन उसके खिलाफ़ कोई लिखित शिकायत नहीं हुई। वहीं महिला के पास से मिली बीड़ी भी सीवर में डाल दी गई। 

ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायारल है। लोग गुरुद्वारा समिति के अधिकारियों पर गुस्सा उतार रहे हैं। सवाल किया जा रहा है कि महिला के साथ ऐसी बदसलूकी करने की क्या जरूरत थी। वहीं ये भी कहा जा रहा है बेअदबी का नाम देकर अब लोगों को ऐसे प्रताड़ित करना आम होता जा रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

भोजपुरी, हिंदी, मराठी – सब में गरजे फडणवीस, कहा – ‘अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर’, CM...

बोले देवेंद्र फडणवीस, "बाला साहब बाघ थे, लेकिन इस समय एक बाघ है - नरेंद्र मोदी। आतंकियों के घर में घुसकर मारने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe