Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजयूनुस के लिए सरिता से सईदा बनी हिन्दू लड़की... 2 साल बाद मौत: परिवार...

यूनुस के लिए सरिता से सईदा बनी हिन्दू लड़की… 2 साल बाद मौत: परिवार ने जताई हत्या की आशंका, हिंदू संगठनों का विरोध; पुलिस ने आरोप नकारे

लड़की के परिजनों ने शिकायत में कहा कि यूनुस ने उनकी बेटी का गर्भपात करवाया था। इसके अलावा वो लड़की की अश्लील वीडियो बनाकर भी उसे ब्लैकमेल करता था।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक युवती की मौत के बाद विवाद खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि हिन्दू परिवार में जन्मी युवती ने 2 साल पहले यूनुस नाम के व्यक्ति से निकाह कर लिया था। निकाह के बाद वो सरिता से सईदा बन गई थी। मृतका के पिता ने अपनी बेटी की यूनुस के परिवार द्वारा हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। हिन्दू संगठनों ने भी इस घटना को लव जिहाद का नाम दिया है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता की मौत दिमागी बुखार के चलते हुई है।

पीड़िता के पिता के मुताबिक आरोपित 2 साल पहले उनकी बेटी को कुछ खिला-पिता कर अपने साथ ले गया था। तब से मृतका यूनुस के परिवार में ही रहती थी। एक वीडियो जारी करते हुए लड़की के पिता ने न्याय की माँग की है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित परिजनों ने यह भी बताया है कि आरोपित यूनुस के पास उनकी बेटी का आपत्तिजनक वीडियो था जिसके आधार पर उसने पीड़िता को ब्लैकमेल किया था। शिकायत में यूनुस द्वारा लड़की के गर्भपात का भी आरोप लगाया गया है। यूनुस के साथ उसके अब्बा सद्दीक और गुफरान के बेटे खालिक को भी प्रार्थना पत्र में नामजद किया गया है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

घटना मछरेहटा थानाक्षेत्र की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता को शुक्रवार (2 दिसम्बर 2022) को दिमागी बुखार बता कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अगले दिन शनिवार (3 दिसंबर 2022) को पीड़िता ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद हिन्दू संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया। सीतापुर के ही बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि ने स्थानीय SHO को कटघरे में खड़ा करते हुए एक मुस्लिम कांस्टेबल भेज कर आरोपितों की मदद करने का आरोप लगाया है।

सीतापुर पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता की मौत की वजह दिमागी बुखार होना आया है। मृतका का अंतिम संस्कार करवा दिया गया है। फिलहाल इस मामले में कोई FIR या गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -