Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजहोटल में हिजाब वाली महिला के साथ था हिंदू, कमरे में घुसकर पीटा-गालियाँ दी;...

होटल में हिजाब वाली महिला के साथ था हिंदू, कमरे में घुसकर पीटा-गालियाँ दी; Video किया वायरल: कर्नाटक की घटना, 2 गिरफ्तार

कर्नाटक के हवेरी जिले के हनागल इलाके में कुछ मुस्लिम युवकों ने एक होटल के कमरे में घुस कर एक मुस्लिम महिला और हिन्दू व्यक्ति पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट के अलावा काफी अभद्रता की गई, उनका वीडियो बनाया गया और उन्हें होटल से बाहर खींचा गया।

कर्नाटक के हवेरी जिले के हनागल इलाके में कुछ मुस्लिम युवकों ने एक होटल के कमरे में घुसकर एक मुस्लिम महिला और हिन्दू व्यक्ति पर हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट के अलावा काफी अभद्रता की गई। उनका वीडियो बनाया गया और उन्हें होटल से बाहर खींचा गया। मुस्लिम युवकों ने यह वीडियो बाद में वायरल कर दिया।

जानकारी के अनुसार, यह घटना 7 जनवरी 2024 की है। उत्तर कन्नड़ जिले के रहने वाले हिन्दू युवक और मुस्लिम महिला इस होटल में ठहरे थे। इसकी जानकारी मिलने पर अक्कीलुर के कुछ मुस्लिम युवक होटल पहुँच गए। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ये हमलावर होटल जाते हैं और जिस कमरे में ये दोनों ठहरे हुए थे, उसका नम्बर रिकॉर्ड करते हैं। इसके बाद ये लोग दोनों को कमरा खोलने को कहते हुए धमकियाँ देते हैं।

कमरा खुलने पर ये कट्टरपंथी महिला और पुरुष, दोनों पर हमला कर देते हैं। महिला को एक मुस्लिम युवक इतनी बुरी तरीके से पीटता है कि वह जमीन पर गिर जाती है। इसके अलावा, हमलावर युवक मुस्लिम महिला और हिन्दू युवक को काफी भद्दी गालियाँ भी देते हैं।

इस दौरान हमलावर अपना चेहरा भी शान से दिखाते हैं। वीडियो में दिखता है कि मुस्लिम महिला पीटे जाने के बाद काफी समय तक जमीन पर बेसुध पड़ी रहती है। इसके बाद मुस्लिम युवक हिन्दू पुरुष की तरफ बढ़ते हैं और उसे मारने पीटने लगते हैं। इस दौरान हिन्दू पुरुष इनसे विनती करता है कि उसे ना मारें पीटे।

इस मामले में मुस्लिम युवक इसी बात पर हमला करते हैं कि मुस्लिम महिला एक हिन्दू पुरुष के साथ क्यों थी। इन मुस्लिम युवकों के मारपीट करने का यह वीडियो भी वायरल हो गया है। हिन्दू-मुस्लिम दम्पति पर हमला करने वाले इन मुस्लिम युवकों का नाम आफताब मकबूल अहमद चन्दनकट्टी, मदरसब मोहम्मद इसाक मन्दक्की और समीउल्लाह ललनावर है।

हमले के पीड़ितों ने पुलिस में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने इनमें से दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। वहीं, बाकी लोगों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, अपहरण और महिला का शीलभंग करने के प्रयास जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इससे पहले भी मुस्लिम युवकों ने हिन्दू युवक को मारा पीटा था

यह एक सप्ताह के भीतर ऐसी दूसरी घटना है, जहाँ मुस्लिम युवकों ने बवाल काटा है। इससे पहले 7 जनवरी 2024 को कर्नाटक के बेलगावी से ऐसी ही घटना सामने आई थी। बेलगावी में लगभग 20 मुस्लिम युवकों ने एक भाई-बहन को कई घंटों तक बंधक बनाए रखा और उन्हें परेशान किया।

जानकारी के अनुसार, बेलगावी में हिजाब पहनी एक लड़की और तिलक लगाए एक लड़के पर कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया और उन्हें सुनसान जगह पर ले गए। इसके बाद इनके साथ मारपीट की गई। जिन भाई बहन को परेशान किया गया, उनमें से लड़की मुस्लिम और लड़का हिन्दू है। दोनों की माताएँ आपस में सगी बहनें हैं और लड़की की माँ हिन्दू, जबकि उसका पिता मुस्लिम है।

उनको साथ देखकर कट्टरपंथी मुस्लिमों ने हमला कर दिया। इस दौरान दोनों ने कई बार बताया कि वे भाई बहन हैं, फिर भी उन्हें नहीं बख्शा गया। इस हमले में लगभग 15 मुस्लिम युवक शामिल थे। पीड़िता ने बताया कि वह हमलावारों से गुहार लगाती रही, लेकिन लोगों ने उसके साथ मारपीट की और उसके फोन छीन लिए।

मुस्लिम युवकों ने मारपीट करते हुए लड़की से कहा था कि वह मुस्लिम होकर हिन्दू लड़के के साथ क्यों घूम रही है। इस मामले में अब तक 7 मुस्लिम युवक गिरफ्तार किए गए हैं। इनके नाम अयमान, हुसैन, अतीफ, सैफ अली, उमर, रेहान और अजान अली हैं। इनके ऊपर पुलिस ने हत्या के प्रयास, लूट, नुकसान पहुँचाने समेत अन्य कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि पहले भी ऐसी घटनाएँ सामने आती रही हैं, जहाँ मुस्लिम युवकों ने हिन्दू लड़कों के साथ होने की वजह से मुस्लिम युवतियों पर हमला किया। इसको लेकर एक ख़ास पैटर्न भी सामने आया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -