Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजपिता ने कबूला इस्लाम, पढ़ने लगा नमाज… परेशान होकर जवान बेटे ने जहर खाकर...

पिता ने कबूला इस्लाम, पढ़ने लगा नमाज… परेशान होकर जवान बेटे ने जहर खाकर दे दी जान : परिजन बोले- मौलाना का था घर पर आना-जाना

बैंक में काम करने वाले हरिशंकर का मेलजोल एक मौलाना से था। आरोप है कि मौलाना ने हरिशंकर से नजदीकियाँ बढ़ाकर उसका धर्मान्तरण करवा दिया। बाद में वो छिपकर नमाज पढ़ने लगे थे। इसी से तंग आकर उनके बेटे ने आत्महत्या की।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना चर्चा में है। बताया जा रहा है कि युवक अपने पिता द्वारा इस्लाम कबूल किए जाने से काफी परेशान था। 25 वर्षीय मृतक का नाम श्री कृष्णा है। मृतक के पिता के धर्म परिवर्तन के पीछे उनके घर में अक्सर आने वाले एक मौलाना को जिम्मेदार बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जाँच में जुटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शनिवार (13 अप्रैल 2024) को बरेली जिले के थानाक्षेत्र बारादरी की है। यहाँ बैंक में काम करने वाले हरिशंकर अपने परिवार के साथ रहते थे। हरिशंकर के परिजनों ने बताया कि उनके घर अक्सर एक मौलाना आया करता था। मौलाना बरेली के ही एजाज नगर गौटिया का निवासी बताया जा रहा है। वह हरिशंकर से काफी घुल-मिल गया था। आरोप है कि कुछ दिनों बाद मौलाना ने हरिशंकर का धर्मान्तरण करवा दिया। इस्लाम कबूलने के बाद हरिशंकर के हाव-भाव में काफी बदलाव आ गया।

पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया है कि हरिशंकर ने चोरी -छिपे नमाज पढ़नी भी शुरू कर दी थी। जब उनके घर वालों के आगे धर्म परिवर्तन का भेद खुला तो सबने उनका विरोध किया। बताया जा रहा है कि धर्मान्तरण के मुद्दे पर हरिशंकर का अक्सर उनके परिजनों से झगड़ा हो रहा था। 13 अप्रैल (शनिवार) को हरिशंकर और उनके बेटे श्री कृष्णा के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी गुस्से में श्री कृष्णा ने जहर खा लिया। तबियत बिगड़ने पर श्री कृष्णा को उसके परिजन अस्पताल ले गए।

डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद श्री कृष्णा को बचाया नहीं जा सका। शनिवार को ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतक युवक एक प्राइवेट कम्पनी में काम करता था। बारादरी थाना प्रभारी अमित पांडेय से मीडिया से बात करते हुए बताया है कि मामले की जाँच और अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उनका यह भी कहना है कि पीड़ित के परिजनों द्वारा लिखित शिकायत अभी तक नहीं मिली है।

सोशल मीडिया में यह घटना तूल पकड़ रही है। बरेली के एक स्थानीय हिंदूवादी कार्यकर्ता ने पुलिस से जाँच के साथ आरोपितों पर NSA के तहत कार्रवाई की माँग की है। ऑपइंडिया से बात करते हुए एक स्थानीय हिंदूवादी नेता हिमांशु पटेल ने कहा कि वो मामले का जमीनी स्तर पर पता कर रहे हैं। हिमांशु ने बताया कि वो इस मामले में बरेली पुलिस से जाँच और कड़ी कार्रवाई की माँग करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -