Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजकोरोना संक्रमित आजम खान की तबीयत बिगड़ी, बेटे अब्दुल्ला संग जेल से शिफ्ट किए...

कोरोना संक्रमित आजम खान की तबीयत बिगड़ी, बेटे अब्दुल्ला संग जेल से शिफ्ट किए गए मेदांता, पहले कर दिया था मना

सीतापुर जेल प्रशासन के अनुसार Covid-19 से पीड़ित आजम खान कई दिनों से बीमार थे लेकिन शनिवार रात से ही उनका ऑक्सीजन लेवल 90 तक पहुँच गया और दोपहर होते-होते उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता एवं रामपुर के सांसद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। आजम खान सीतापुर में अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जेल में बंद थे। दोनों ही कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। आजम खान को उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ ही मेदांता में शिफ्ट किया गया है।

सीतापुर जेल प्रशासन के अनुसार Covid-19 से पीड़ित आजम खान कई दिनों से बीमार थे लेकिन शनिवार रात से ही उनका ऑक्सीजन लेवल 90 तक पहुँच गया और दोपहर होते-होते उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। हालाँकि, कई दिनों से बीमार चल रहे आजम खान ने संक्रमित पाए जाने पर जेल से बाहर निकलने से मना कर दिया था। उनकी माँग थी कि उनका इलाज जेल में ही कराया जाए।

आजम खान द्वारा इलाज के लिए जेल से बाहर जाने से मना करने की खबर जब प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुँची तो उन्होंने आजम खान को लखनऊ के ही पीजीआई में भर्ती कराने के लिए कहा लेकिन आजम खान इसके लिए भी राजी नहीं हुए। हालाँकि, इसके बाद आजम खान लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उपचार कराने के लिए तैयार हो गए जिसके बाद उन्हें बेटे अब्दुल्ला के साथ एम्बुलेंस के माध्यम से लखनऊ ले जाया गया।

सपा सांसद आजम खान, बेटे व पत्नी सहित फरवरी 2020 से ही जेल में हैं। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला कारागार में बंद अखिलेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान 29 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू ले जाने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ एंबुलेंस जेल के गेट पर पहुँची थी लेकिन आजम खान ने सड़क के रास्ते जाने से साफ इनकार कर दिया था। हालाँकि, इस बार आजम खान लखनऊ के मेदांता अस्पताल जाने के लिए तैयार हो गए।  

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -