Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजसुल्तानपुर और गोंडा में कट्टरपंथियों का उपद्रव: मस्जिद के पास शोभा यात्रा पर पथराव,...

सुल्तानपुर और गोंडा में कट्टरपंथियों का उपद्रव: मस्जिद के पास शोभा यात्रा पर पथराव, सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर घर पर हमला

सुल्तानपुर में जब शोभा यात्रा मस्जिद के पास से गुजर रही थी तो डीजे को लेकर कुछ लोगों ने विवाद पैदा कर दिया। इसके बाद शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया। आरोप है कि हथगोले भी फेंके गए।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर और गोंडा में इस्लामी कट्टरपंथियों का उपद्रव सामने आया है। सुल्तानपुर में मस्जिद के पास से गुजर रही माँ दुर्गा की शोभा यात्रा पर पथराव हुआ। पत्थरबाजी में पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं। वहीं गोंडा में सोशल मीडिया पोस्ट से नाराज मुस्लिमों ने एक हिन्दू परिवार पर हमला कर दिया। पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटनाएँ सोमवार (10 अक्टूबर 2022) की हैं।

सुल्तानपुर में शोभा यात्रा पर हमला

मामला सुल्तानपुर के बल्दीराय थानाक्षेत्र का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धालु देवी माता की प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जा रहे थे। वलीपुर बाजार के पास जब शोभा यात्रा मस्जिद के पास से गुजर रही थी तो डीजे को लेकर कुछ लोगों ने विवाद पैदा कर दिया। इसके बाद शोभायात्रा पर पथराव शुरू कर दिया गया। आरोप है कि हथगोले भी फेंके गए। पुलिसकर्मी सहित 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

आरोप है कि पुलिस के वाहनों के साथ देवी प्रतिमा में भी तोड़फोड़ की गई है। अतिरिक्त फ़ोर्स आने पर उपद्रवियों को लगभग डेढ़ घंटे बाद क़ाबू किया जा सका। सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक घटना के सभी दोषियों को चिन्हित कर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। घटना के फुटेज और घायलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं।

गोंडा में हिंदू परिवार पर हमला

उत्तर प्रदेश के ही गोंडा जिले में सोशल मीडिया पोस्ट से नाराज मुस्लिम समूह ने एक हिन्दू परिवार पर हमला कर दिया। घटना खरगूपुर थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि भीड़ ने रिक्की नाम के एक युवक की लिखी पोस्ट से नाराज होकर पथराव किया। पुलिस ने फ़ौरन ही मौके पर पहुँच कर हालत को काबू में किया। रिक्की को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस हमले में पुलिस के वाहन के साथ कई घरों के शीशे टूटे हैं। गोंडा पुलिस के मुताबिक रिक्की के घर पर पथराव करने वाले आरोपितों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार अब तक पथराव में शामिल कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -