Friday, October 7, 2022
Homeदेश-समाजRSS के मार्च पर वामपंथी गुंडों का हमला, 15 कार्यकर्ता घायल: बचाव में आए...

RSS के मार्च पर वामपंथी गुंडों का हमला, 15 कार्यकर्ता घायल: बचाव में आए 4 पुलिसकर्मियों को भी लगी चोट

RSS पर वामपंथी गुंडों के द्वारा हमले की यह पहली घटना नहीं है। इस महीने की 2 तारीख को मेटियाब्रुज में RSS से जुड़े वीर बहादुर सिंह पर दिन-दहाड़े गोली मारी गई थी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

केरल के कासरगोड क्षेत्र में शुक्रवार (27 दिसंबर) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा निकाले गए रूट मार्च के दौरान डेमोक्रेटिक यूथ फेडेरेशन ऑफ़ इंडिया (DYFI) के गुंडों ने RSS कार्यकर्ताओं पर पत्थरबाजी की। हिंसा पर क़ाबू पाने के लिए केरल पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस हिंसा में शामिल लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस मामला दर्ज करने की तैयारी में है। बता दें कि इस हिंसक झड़प में RSS के 15 कार्यकर्ता घायल हो गए हैं, जबकि इनके बचाव में आई पुलिस के 4 कर्मियों को भी चोटें आई हैं। इनमें 4 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

ख़बर के अनुसार, कासरगोड के डीएसपी ने बताया कि शुक्रवार को नीलेश्‍वरम इलाक़े में RSS ने अपना मार्च निकाला था। इस दौरान DYFI के गुंडों ने RSS के कार्यकर्ताओं पर पत्‍थरबाज़ी की। DYFI के गुंडे RSS के मार्च को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस वजह से RSS और DYFI के गुंडों के बीच झड़प हो गई और उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

घटना की सूचने मिलने पर मौक़े पर पहुँची पुलिस को वहाँ अनियंत्रित भीड़ को हटाने में काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी। फ़िलहाल, पुलिस इस हिंसा में शामिल उपद्रवियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है। इस हिंसक झड़प में 4 पुलिसकर्मी के अलावा, 15 लोगों (RSS कार्यकर्ताओं को) को चोटें लगी हैं।

आपको बता दें कि RSS पर वामपंथी गुंडों के द्वारा हमले की यह पहली घटना नहीं है। इस महीने की 2 तारीख को पश्चिम बंगाल के मेटियाब्रुज में RSS से जुड़े वीर बहादुर सिंह पर दिन-दहाड़े गोली मारी गई थी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मेटियाब्रुज वही इलाक़ा है, जिसे तृणमूल कॉन्ग्रेस के एक मंत्री ने ‘मिनी पाकिस्तान’ करार दिया था।

एक पाकिस्तानी पत्रकार को मेटियाब्रुज के बारे में बताते समय ममता बनर्जी के मंत्री फरहाद हाकिम ने बताया था कि गार्डन रीच वाला इलाक़ा कोलकाता का ‘मिनी पाकिस्तान’ है। उन्होंने ‘द डॉन’ के पत्रकार से कहा था- “आइए, आपको मिनी पाकिस्तान की सैर कराता हूँ।

मुस्लिमों को घर में घुस कर मार रहे हैं RSS कार्यकर्ता और UP पुलिस: राणा अयूब का झूठ बेनकाब

CAB पर बौखलाए इमरान खान: कहा- RSS के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा लागू कर रही फासीवादी मोदी सरकार

कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, TMC के मंत्री ने कहा था- ये मिनी पाकिस्तान है

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में नमाज गंगा-जमुनी तहजीब, कर्नाटक के बीदर में पारंपरिक दशहरा पूजा मस्जिद-मुस्लिमों पर हमला: इस्लामी प्रलाप कब तक भोगते रहेंगे हिंदू

कर्नाटक के बीदर में दशहरा पूजा की जो परिपाटी निजाम काल से चल रही है, उस पर इस्लामी प्रलाप चल रहा है। इसके दबाव में पुलिस ने 9 हिंदुओं पर एफआईआर की है।

राजस्थान में छाया बिजली संकट: 23 थर्मल स्टेशनों में से 11 बंद, प्रदेश में बचा है सिर्फ 4 दिन का कोयला

राजस्थान में बिजली संकट का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोयले की आपूर्ति न होने के कारण प्रदेश में 23 थर्मल स्टेशनों में से 11 ने बिजली उत्पादन करना बंद कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,757FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe