Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज'गर्लफ्रेंड बन जाओ, वरना झूठा मुकदमा कर के बदनाम कर दूँगा': युवती की शिकायत...

‘गर्लफ्रेंड बन जाओ, वरना झूठा मुकदमा कर के बदनाम कर दूँगा’: युवती की शिकायत के बाद दरोगा लाइन हाजिर

पीड़िता ने इस मामले में एसपी को प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद एसपी ने तुरंत इस मामले की जाँच सीओ सिटी को सौंप दी। युवती अमेठी की रहने वाली है।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक महिला ने चौकी इंचार्ज पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगाए। इसके बाद सुल्तानपुर पुलिस ने इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी विकास कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। इस घटना में परोक्ष भूमिका निभाने वाले आरक्षी आमिर सोहेल को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। साथ ही क्षेत्राधिकारी नगर को इस मामले की जाँच सौंपी गई है। इस घटना के बाद लोगों ने #Arrest_SI_Vikash_Kumar भी ट्रेंड कराया।

उक्त महिला ने मई 31, 2021 को ही दरोगा पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। साथ ही एक वीडियो कॉलिंग का क्लिप भी वायरल हुआ था, जिसके बारे में बताया गया था कि ये इसी मामले का है। पीड़िता ने इस मामले में एसपी को प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद एसपी ने तुरंत इस मामले की जाँच सीओ सिटी को सौंप दी। युवती अमेठी की रहने वाली है, जो निराला नगर मोहल्ले में किराए पर रहती है।

वो शहर के घंटाघर चौक पर एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है। महिला ने आरोप लगाया था कि वो सुबह-शाम ड्यूटी पर आती-आती हैं, उसी समय नगर चौकी इंचार्ज विकास कुमार वहीं खड़े रहते हैं। साथ ही उन पर अश्लील इशारे करने का आरोप भी लगाया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में लिखा है, “विकास कुमार ने किसी तरह मेरा नंबर ले लिया। वो व्हाट्सएप्प पर कॉल कर-कर के अश्लील इशारे करते हैं।”

दरोगा पर ये भी आरोप है कि वो युवती से पूछते हैं कि क्या वो उनकी गर्लफ्रेंड बनेगी? पीड़िता ने बताया है कि उन्होंने दरोगा की इन हरकतों का ऑडियो-वीडियो भी रिकॉर्ड कर के रखा हुआ है। साथ ही ये आरोप भी लगा है कि दरोगा ने धमकाया कि झूठा मुकदमा लिख कर बदनाम कर दूँगा। पीड़िता अपने कमरे में अकेले रहती है। अपनी शिकायत-पत्र में उन्होंने कहा कि इसी भय के कारण अब तक पुलिस के समक्ष नहीं गई।

‘आज तक’ की खबर के अनुसार, पुलिस अधीक्षक ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सीओ की जाँच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसमें एक हनीट्रैप का गैंग काम कर रहा है और इस मामले में एक सिपाही भी शामिल है। दारोगा पर कार्रवाई तो होगी ही, सिपाही को भी सस्पेंड किया जाएगा। साथ ही लड़की के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज़ किया जाएगा।” अभी जाँच में कई तथ्य सामने आने बाकी हैं।

‘अमर उजाला’ की खबर के अनुसार, बल्दीराय थाने की वलीपुर रिपोटिंग चौकी का इंचार्ज रहने के दौरान दिसंबर 2020 में भी विकास कुमार पर एक युवती को अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया था। उस समय भी एसपी ने दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया था। तब उन पर मदद देने की आड़ में अश्लील मैसेज भेजने का गंभीर आरोप लगे थे। अब उन्हें यूपी पुलिस ने लाइन हाजिर कर दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ममता बनर्जी महान महिला’ – CPI(M) के दिवंगत नेता की बेटी ने लिखा लेख, ‘शर्मिंदा’ पार्टी करेगी कार्रवाई

माकपा नेताओं ने कहा ​कि ममता बनर्जी पर अजंता बिस्वास का लेख छपने के बाद से वे लोग बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं।

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe