Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजबाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए सूर्यकुमार, कुलदीप और सुंदर: ऋषभ पंत...

बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए सूर्यकुमार, कुलदीप और सुंदर: ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना, धोती पहन किया पंचामृत अभिषेक

तीनों क्रिकेटरों ने बाबा महाकाल की पूजा विधि का पालन किया। क्रिकेटरों ने सबसे पहले धोती-सोला पहना और महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया।

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने उज्जैन में सोमवार (23 जनवरी, 2023) को बाबा महाकाल का दर्शन किया और भस्म आरती में शामिल हुए। इन क्रिकेटरों ने अपने साथी क्रिकेटर ऋषभ पंत (Risabh Pant) के जल्द ठीक होने के लिए भगवान से प्रार्थना की। ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की अपने घर जाने के दौरान कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे।

महाकाल के दर्शन के बाद दिग्गज क्रिकेटर और ‘360 डिग्री प्लेयर’ के रूप में पहचान बना चुके सूर्यकुमार यादव ने कहा, “हमने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की। उनकी टीम में वापसी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीत चुके हैं, अब उनके खिलाफ हमारे अंतिम मैच की तैयारी कर रहे हैं”

तीनों क्रिकेटरों ने बाबा महाकाल की पूजा विधि का पालन किया। क्रिकेटरों ने सबसे पहले धोती-सोला पहना और महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया। तीन क्रिकेटर आम भक्त की तरह ही भस्म आरती में शामिल हुए और नंदी हॉल में बैठे। इस दौरान कोई भी उन्हें पहचान नहीं सका। पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके साथ उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया भी रहे। 

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में मंगलवार (24 जनवरी, 2023) को सीरीज का तीसरा और अंतिम अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला जाना है। भारतीय टीम पहले ही दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। तीनों क्रिकेटर सोमवार (23 जनवरी, 2023) तड़के ही बाबा महाकाल का दर्शन करने उज्जैन पहुँचे थे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे। वह कार से दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे। इस दौरान नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई थी और फिर जलकर राख हो गई थी। हालाँकि अब पंत तेजी से रिकवर का रहे हैं और हाल ही में उन्होंने अपने फैंस को उनके स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -