Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजदुपट्टा खींचा, घसीट कर ले गए, चलती कार में गैंगरेप किया... यूपी पुलिस ने...

दुपट्टा खींचा, घसीट कर ले गए, चलती कार में गैंगरेप किया… यूपी पुलिस ने कयामुद्दीन, जहाँगीर और सिकंदर को दबोचा, सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था वीडियो

जहाँगीर, सिकंदर व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति ने पीड़िता का दुपट्टा खींचा। वो लड़की को जबरन घसीटते हुए एक कार में ले गए। चलती कार में उन सभी ने बारी-बारी से पीड़िता के साथ रेप किया।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में चलती कार के अंदर एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। मामले में कयामुद्दीन, जहाँगीर और सिकंदर को नामजद किया गया है। सोमवार (25 सितंबर, 2023) को तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि आरोपितों ने रेप चाकू की नोक पर किया। लापरवाही बरतने के आरोप में SHO सहित एक सब इंस्पेक्टर व एक महिला सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

चाकू की नोक पर किया गैंगरेप

यह मामला कुशीनगर जिले के थाना क्षेत्र कप्तानगंज का है। नाबालिग पीड़िता के पिता ने थाने में रविवार (24 सितंबर, 2023) को शिकायत दी थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि 9 सितंबर, 2023 को उनके ही गाँव के खुर्शीद के बेटे क्यामुद्दीन ने दोपहर 1:30 पर उनकी बेटी को घर के बगल किसी काम के बहाने बुलाया। जब पीड़िता वहाँ गई तो कयामुद्दीन चाकू निकाल कर पीड़िता को पास की एक झोपड़ी में ले गया। यहाँ उसने नाबालिग से बलात्कार किया। रेप के बाद कयामुद्दीन ने फिर से पीड़िता को चाकू का डर दिखाया और अपने साथ पास की हाटा बाजार ले गया।

शिकायत कॉपी

शिकायत में आगे बताया गया है कि हाटा में पहले से मौजूद जहाँगीर, सिकंदर व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति ने पीड़िता का दुपट्टा खींचा। वो लड़की को जबरन घसीटते हुए एक कार में ले गए। चलती कार में उन सभी ने बारी-बारी से पीड़िता के साथ रेप किया। शिकायत में पीड़िता के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि वो 24 सितंबर से पहले भी 2 बार अलग-अलग मौकों पर इस घटना की शिकायत करने थाना कप्तानगंज गए थे लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता के पिता ने आरोपितों पर कार्रवाई की माँग की थी। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

तीनों आरोपित गिरफ्तार

इस शिकायत पर पुलिस ने क्यामुद्दीन, सिकंदर अली और जहाँगीर के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया था। यह केस IPC की धारा 365, 442, 376 डी के साथ पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4 के तहत दर्ज हुआ है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 25 सितंबर को तीनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। घटना में किसी अन्य की संलिप्तता सहित बाकी आरोपों पर पुलिस की जाँच अभी जारी है। बताते चलें कि पीड़ित और आरोपित पक्ष एक ही समुदाय से हैं।

3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कुशीनगर जिले के पुलिस अधीक्षक IPS धवल जायसवाल ने पीड़िता की पहली 2 शिकायतों को अनदेखा करने के आरोप में सोमवार (25 सितंबर, 2023) को 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। सस्पेंड होने वाले स्टाफ में SHO कप्तानगंज इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर मंगेश मिश्रा और महिला कॉन्स्टेबल अंतिमा सिंह शामिल हैं। तीनों के खिलाफ जाँच सीनियर अधिकारियों को सौंपी गई है।

निलंबन का आदेश

सैलून और जनसेवा केंद्र चलाते हैं आरोपित

ऑपइंडिया ने इस घटना के बारे में पीड़िता की बड़ी बहन से बात की। उन्होंने हमें बताया कि तीनों आरोपित उनके ही गाँव के हैं। इन सभी में सिकंदर अली सैलून चलाता है जबकि जहाँगीर जनसेवा केंद्र का संचालन करता है। क्यामुद्दीन को ही मुख्य आरोपित बताते हुए पीड़िता की बहन ने बताया कि वो कोई काम नहीं करता और दिन भर गाँव में घूम-घूम पर लफंगई करता रहा है। पीड़िता की बहन ने तीनों आरोपितों के खिलाफ शासन और प्रशासन से कठोर कार्रवाई करने की माँग की। हमसे यह भी दावा किया गया कि आरोपितों से उनकी कोई पुरानी रंजिश नहीं है।

अब पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट

पीड़िता के परिजनों ने पढ़ने के लिए कभी उन्हें स्कूल भी नहीं भेजा। हमसे बातचीत के दौरान पीड़िता की बहन ने आगे बताया कि उनको नहीं पता कि उनकी बहन की घटना के दौरान कार के अंदर की वीडियो किसने वायरल कर दी। उन्होंने कहा कि उनके मोबाइल में भी वो वीडियो आई है लेकिन उन्हें नहीं पता कि किसने इसे बनाया और किस ने वायरल किया। जिस कार के अंदर की यह वीडियो है वो किसकी है इसकी भी जानकारी पीड़ित परिजनों को नहीं है। हालाँकि, पीड़िता की बहन ने अब खुद को कुशीनगर पुलिस की चल रही कार्रवाई से संतुष्ट बताया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -