Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाज'मैंने खरीदा था केजरीवाल के घर का सामान… फर्नीचर इटली-फ्रांस से मँगाए थे' :...

‘मैंने खरीदा था केजरीवाल के घर का सामान… फर्नीचर इटली-फ्रांस से मँगाए थे’ : महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने लिखा LG को पत्र, बताया- आवास तक चाँदी की क्रॉकरी पहुँचाई थी

अरविंद केजरीवाल के बँगले की तस्वीरें भी सामने आई हैं। अपने आवास की साज-सज्जा पर 45 करोड़ रुपए खर्चने के बाद अब उसका विस्तार करने जा रहे हैं। सिविल लाइंस के फ्लैगस्टॉफ में स्थित उनका बंगला फिलहाल 4.7 एकड़ में है, जिसे बढ़ाकर अब 7.3 एकड़ में करने का निर्णय लिया गया है। हालाँकि, मामला सामने आने के बाद LG ने जाँच के आदेश दिए हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद 200 करोड़ रुपए के ठगी के आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर कहा है कि सीएम केजरीवाल के बंगले में हो रहे पुनर्निर्माण से लेकर फर्नीचर और क्रॉकरी तक के पैसे उसने दिए हैं।

सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल के बंगले में जो फर्नीचर लगे हैं, उसे AAP नेता सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल ने खुद चुने थे। उसने कहा कि फर्नीचर और क्रॉकरी की तस्वीरें उसने खुद व्हाट्सएप और फेस टाइम के जरिए भेजा था। 

सुकेश ने खत में यह भी दावा किया है कि केजरीवाल के बंगले में जो फर्नीचर लगे हैं वह सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के खुद चुने थे। उनके फोटो मैंने उन्हें व्हाट्सएप और फेस टाइम चैट के जरिए सीएम और जैन के मोबाइल पर भेजा था। सुकेश ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के लिए उसने 45 लाख रुपए का ऑलिव ग्रीन रंग का 12 सीटर डाइनिंग टेबल मँगवाया था।

सुकेश ने कहा कि सीएम केजरीवाल के लिए जिन सामानों को खरीदा, उनमें बेडरूम के लिए 34 लाख रुपए का ड्रेसिंग टेबल, 18 लाख रुपए के 7 आइने, 28 लाख के 30 पीस तकिया-गलीचे और 45 लाख की पामराई की 3 दीवार घड़ियाँ शामिल हैं। इसके अलावा, कुछ मूर्तियाँ भी खरीदी गईं।

सुकेश ने यह भी दावा किया है कि एक एक साउथ इंडियन ज्वेलर से अरविंद केजरीवाल ने 90 लाख रुपए की चाँदी की क्रॉकरी मँगाई थी। इनमें चाँदी के 15 प्लेट और 20 गिलास, कुछ कटोरे और चम्मच शामिल हैं। इसके बदले उसे करोल बाग प्रोजेक्ट में अलॉटमेंट दी थी।

सुकेश ने LG को लिखे पत्र में कहा कि उसने सारे फर्नीचर सीधे अरविंद केजरीवाल के दफ्तर भेजे थे। वहाँ से उसके स्टाफ रिषभ शेट्टी ने उनके आवास में लगाया था। उसने कहा कि ये सारे फर्नीचर इटली और फ्रांस से मँगाए गए थे। सुकेश का कहना है कि इसका सबूत वह जाँच एजेंसी को उपलब्ध करा सकता है।

बता दें कि हाल में यह खुलासा हुआ था कि जब दिल्ली के लोग कोरोना से संक्रमित होकर लाचार महसूस कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 45 करोड़ रुपए खर्च करके अपने आधिकारिक बँगले को भव्य बना रहे थे। उसमें टॉयलेट से लेकर पर्दे पर लाखों रुपए खर्च किए गए।

‘टाइम्स नाउ नवभारत’ ने जानकारी दी थी कि CM आवास में 8-8 लाख रुपए के पर्दे लगाए गए हैं। केवल पर्दों पर ही 1 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए। कुल 23 पर्दों का ऑर्डर दिया गया था, जिनमें से कुछ अभी लगने बाकी हैं और कुछ लगाए दिए गए हैं। शुरुआत में 8 पर्दे लगाए गए, जिनकी कीमत 45 लाख रुपए थी। दूसरे चरण में 15 पर्दों का ऑर्डर दिया गया, जो 51 लाख रुपए के थे।

उनके बँगले की तस्वीरें भी सामने आई हैं। अपने आवास की साज-सज्जा पर 45 करोड़ रुपए खर्चने के बाद अब उसका विस्तार करने जा रहे हैं। सिविल लाइंस के फ्लैगस्टॉफ में स्थित उनका बंगला फिलहाल 4.7 एकड़ में है, जिसे बढ़ाकर अब 7.3 एकड़ में करने का निर्णय लिया गया है। हालाँकि, मामला सामने आने के बाद LG ने जाँच के आदेश दिए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -