Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजमिस्त्री राशिद ने सिर में हथौड़ा मार-मार कर प्रेमिका के भाई और माँ की...

मिस्त्री राशिद ने सिर में हथौड़ा मार-मार कर प्रेमिका के भाई और माँ की कर दी हत्या, नर्सरी में पड़े मिले खून सने शव: जिस घर में टाइल्स लगाने गया उसी घर की लड़की को फँसाया

उसने उसी हथौड़े से लड़के पर हमला कर दिया। उसने सिर पर पीछे से हथौड़े से वार किया। बेटे पर हमला होते देख महिला राशिद को खींचने लगी। बेटे के जमीन पर गिरते ही राशिद ने माँ के सिर पर ताबड़तोड़ हथौड़े मारे।

बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में एक महिला और उसके बेटे की हत्या के मामले में राशिद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। राशिद टाइल्स का मिस्त्री है, जिसे जेल भेज दिया गया है। उसके पास से हथौड़ा भी मिला है, जिसका इस्तेमाल कर के उसने माँ-बेटे की हत्या की थी। महिला की बेटी के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। साथ ही वो उस लड़की से शादी भी करना चाहता था। पूछताछ में पुलिस को ये भी पता चला है कि वारदात से कुछ दिनों पहले राशिद ने अपनी पूर्व प्रेमिका से कहा था – “तुम्हारे भाई को निपटा दूँगा।”

मृतक बारादरी गाँव के रहने वाले थे। जहाँ महिला की उम्र 44 साल थी, जबकि बेटे की उम्र 20 साल थी। दोनों इज्जतनगर थाना क्षेत्र में बाईपास के किनारे एक नर्सरी का संचालन करते थे। शुक्रवार (26 जनवरी, 2024) को रात के करीब साढ़े 10 बजे दोनों का शव उनकी नर्सरी में ही पड़े हुए मिले। दोनों के शरीर से खून बह रहा था। हालाँकि, यूपी पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर राशिद को दबोच लिया। रविवार को उसे जेल भेज दिया गया।

टाइल्स मिस्त्री राशिद ने बताया कि वो 2018 में उक्त महिला के घर में टाइल्स लगाने गया था, तभी उनकी बेटी से उसकी दोस्ती हो गई थी। फिर दोनों प्यार में पड़ गए। इंटरनेट चैटिंग और कॉलिंग के माध्यम से वो आपस में बातें करने लगे। युवती पार्लर चलाती थी और ये जानने के बावजूद राशिद से शादी को तैयार थी कि वो शादीशुदा है। हालाँकि, परिजनों ने युवती की शादी कहीं और तय कर दी। राशिद ने ये बात घर में भी बता दी। राशिद ने युवती के माँ और भाई को बता दिया कि वो किसी और से प्यार करती है।

युवती ने भी अपने मंगेतर संजीव को कॉल कर के कह दिया कि वो अगर शादी कर भी लेती है तो उसे तलाक दे देगी या मर जाएगी। मंगेतर ने इसके बाद बात कर के शादी रद्द कर दी और सामान का जो लेनदेन हुआ था वो भी लौटा दिया गया। राशिद ने बताया कि वो इस बात से गुस्सा था कि युवती का भाई उसकी शादी ठीक करने के लिए कहीं-कहीं बात कर रहा था। फिर राशिद ने युवती से कहा कि वो उसके भाई को रास्ते से हटा देगा। घटना वाले दिन वो नर्सरी गया था।

राशिद का कहना है कि वहाँ उसने जब युवती से शादी की बात की तो भाई ने भड़क कर उस पर हमला कर दिया। वो साथ में एक भारी-भड़कम हथौड़ा लेकर गया था। उसने उसी हथौड़े से लड़के पर हमला कर दिया। उसने सिर पर पीछे से हथौड़े से वार किया। बेटे पर हमला होते देख महिला राशिद को खींचने लगी। बेटे के जमीन पर गिरते ही राशिद ने माँ के सिर पर ताबड़तोड़ हथौड़े मारे। इसके बाद युवक का मोबाइल और हथौड़ा छिपा कर वो वहाँ से निकल गया।

पुलिस के पास दर्ज कराई गई FIR में इस मामले में संजीव को नामित किया गया था। हालाँकि, उसकी लोकेशन पंजाब में दिखा रही थी। पुलिस को शक हुआ कि हत्या कर के कोई इतनी जल्दी पंजाब कैसे भाग सकता है। फिर पुलिस ने काल रिकार्ड्स खँगाले और सच्चाई का पता लगाया। लड़की के भाई ने राशिद से कहा था, “तुम मुस्लिम हो और शादीशुदा हो, इसीलिए अपने जीते-जी तुमसे बहन की शादी नहीं करूँगा।” इसके बाद से ही राशिद उसकी हत्या की साजिश रचने लगा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -