Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजत्रिपुरा: कोरोना प्रोटोकॉल के नाम पर शादी समारोह में बदसलूकी करने वाले DM ने...

त्रिपुरा: कोरोना प्रोटोकॉल के नाम पर शादी समारोह में बदसलूकी करने वाले DM ने माँगी माफी, सस्पेंड किए गए

“मेरी इस कार्रवाई से किसी को ठेस पहुँची हो तो मैं उसके लिए माफी माँगता हूँ। हालाँकि मैंने यह कार्रवाई लोगों और समाज की भलाई के लिए ही की। सरकार के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए यह कार्रवाई की।"

COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के नाम पर एक शादी समारोह में बदसलूकी और असभ्य भाषा का प्रयोग करने वाले पश्चिमी त्रिपुरा के DM शैलेश कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने इस मामले पर संज्ञान लिया था। राज्य के भाजपा विधायकों ने भी मुख्य सचिव मनोज कुमार को पत्र लिखकर DM शैलेश कुमार यादव के निलंबन की कार्रवाई करने की माँग की थी।

सोमवार (26 अप्रैल 2021) की रात DM शैलेश कुमार यादव ने कथित तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने पर दो मैरिज गार्डनों पर कार्रवाई की थी। इनमें से एक मैरिज हॉल का वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में DM शैलेश यादव मैरिज हॉल में उपस्थित लोगों के साथ बदसलूकी करते देखे गए। DM के साथ पुलिसकर्मी भी थे।

वीडियो में DM को दूल्हे और बुजुर्ग पुरोहित के साथ भी बदसलूकी करते हुए देखा गया। DM पर आरोप था कि उन्होंने हॉल में उपस्थित लोगों के साथ मारपीट की और बुजुर्गों को भी नहीं छोड़ा। इसके अलावा DM शैलेश यादव ने गाली-गलौज करते हुए अपने ही द्वारा हस्ताक्षरित अनुमति आदेश की कॉपी को फाड़ दिया और नियमों के उल्लंघन की कार्रवाई करने की धमकी देने लगे।

विधायकों द्वारा मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा गया था कि डीएम ने महिलाओं के साथ भी बदसलूकी की। उन्हें थाने ले जाया गया। हालाँकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया लेकिन विधायकों ने आरोप लगाया कि DM शैलेश यादव के साथ महिला पुलिसकर्मी नहीं थीं।

इस मामले पर DM शैलेश कुमार यादव की आलोचना होने के बाद उन्होंने माफी माँगी। उन्होंने कहा, “मेरी इस कार्रवाई से किसी को ठेस पहुँची हो तो मैं उसके लिए माफी माँगता हूँ। हालाँकि मैंने यह कार्रवाई लोगों और समाज की भलाई के लिए ही की। सरकार के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए यह कार्रवाई की।”

हालाँकि विधायकों ने अपने पत्र में बताया है कि इन्हीं DM ने शादी के लिए अनुमति दी थी। इसी अनुमति के तहत 4-4 कार ले जाने और शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की बात कही गई थी। इस घटना पर मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने मुख्य सचिव मनोज कुमार से रिपोर्ट तलब की थी जिसके बाद अब पश्चिमी त्रिपुरा के DM शैलेश कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -