Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजचलती कार में कराया नशा, फिर बारी-बारी गैंगरेप: स्पेनिश महिला के बाद अब झारखंड...

चलती कार में कराया नशा, फिर बारी-बारी गैंगरेप: स्पेनिश महिला के बाद अब झारखंड में स्टेज आर्टिस्ट के साथ सामूहिक दुष्कर्म, 2 गिरफ्तार, 1 फरार

गैंगरेप की शिकार 21 वर्षीया यह पीड़िता मूलतः छत्तीसगढ़ की रहने वाली है जो झारखंड में स्टेज पर परफॉर्मेंस देने गई थी। दुष्कर्म का आरोप पीड़िता के ही सहकर्मियों पर लगा है। तीनों ने कार में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया, फिर उसे छोड़कर फरार हो गए।

झारखंड के दुमका में स्पेन की महिला पर्यटक के साथ गैंगरेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि वहीं के पलामू जिले से एक और सामूहिक बलात्कार की खबर सामने आई है। गैंगरेप की शिकार 21 वर्षीया यह पीड़िता मूलतः छत्तीसगढ़ की रहने वाली है जो झारखंड में स्टेज पर परफॉर्मेंस देने गई थी। दुष्कर्म का आरोप पीड़िता के ही सहकर्मियों पर लगा है। पुलिस ने सोमवार (4 मार्च 2024) को इस घटना की पुष्टि की है। अब तक 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि फरार चल रहे तीसरे की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना पलामू के थानाक्षेत्र विश्रामपुर की है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता शनिवार (2 मार्च 2024) को अपने 3 पुरुष सहयोगियों के साथ छत्तीसगढ़ से झारखंड के विश्रामपुर में एक कार्यक्रम के स्टेज शो में परफॉर्मेंस देने आई थी। वह आर्केस्ट्रा में काम करती थी। किसी कारण से यहाँ कार्यक्रम नहीं हो पाया तो लड़की अपने साथियों सहित उसी कार से दूसरे आयोजन की तरफ निकल पड़ी। यह आयोजन हुसैनाबाद में था। रास्ते में पीड़िता को उसके साथियों ने कोई नशीला पदार्थ खिला दिया जिससे वो बेसुध हो गई।

आरोप है कि इसके बाद पीड़िता के तीनों साथी कलाकारों ने उसके साथ बारी-बारी से चलती कार में ही रेप किया। बलात्कार के बाद तीनों ने पीड़िता को बेसुध हालत में ही सड़क के किनारे छोड़ दिया। आसपास से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पीड़िता को एक अस्तपाल में भर्ती करवाया जहाँ उसका इलाज चल रहा है। होश में आने के बाद पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज की। दबिश देकर घटना में शामिल 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तक तीसरा आरोपित फरार चल रहा है जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

हालाँकि ETV का दावा है कि पीड़िता से गैंगरेप हुसैनाबाद में एक किराए के मकान में हुआ। इसके बगल वाले कमरे में पीड़िता की बहन भी मौजूद थी। इन सभी ने मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचित किया और पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करवाया। गिरफ्तार आरोपितों के नाम अजय और बिन्देश्वरी बताए गए हैं। इसी खबर में अभी 2 आरोपितों के फरार होने की जानकारी दी गई है।

सिंहभूम से भाजपा सांसद गीता कोरा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने झारखंड में बढ़ रही रेप की घटनाओं पर भी चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री से आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की उम्मीद जताई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -