Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजबदायूँ में मिट्टी में मिला असलम अली का 2 मंजिला मकान, बना रखा था...

बदायूँ में मिट्टी में मिला असलम अली का 2 मंजिला मकान, बना रखा था आतिशबाजी का गोदाम: विस्फोट के बाद मलबे में कई दबे, 2 बच्चों को निकाला गया

इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो में मलबे के पास लोगों की भीड़ और शोरगुल देखा व सुना जा सकता है। बताया जा रहा है कि गोदाम 2 मंजिला बना हुआ था।

उत्तर प्रदेश के बदायूँ जिले में एक पटाखे के गोदाम में विस्फोट की सूचना है। विस्फोट से गोदाम भरभरा कर गिर पड़ा। आतिशबाजी का यह गोदाम किसी अशरफ नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है। तेज आवाज और धुएँ के चलते आसपास लोगों में अफरातफरी मच गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुँच गए हैं। आग बुझा कर नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अभी तक 2 बच्चों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। घटना सोमवार (1 अप्रैल, 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना बदायूं के इस्लामनगर इलाके की है। यहाँ बिल्सी रोड पर मोहल्ला मोहले में स्थित रजा मार्किट में असलम आतिशबाज का गोदाम है। सोमवार की दोपहरी में अचानक ही इस गोदाम से तेज विस्फोट की आवाज आई। आसपास के लोग हड़बड़ा कर बाहर निकले तो उन्हें बारूद की गंध और धुएँ का गुबार दिखा। जिस मकान में यह गोदाम बनाया गया था वह भी धराशाई हो गया था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुँची। जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया।

इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो में मलबे के पास लोगों की भीड़ और शोरगुल देखा व सुना जा सकता है। बताया जा रहा है कि गोदाम 2 मंजिला बना हुआ था। घटना के समय मकान में कुल 5 लोगों की मौजूदगी बताई जा रही है। एक स्थानीय महिला के मुताबिक, इसमें मियाँ-बीवी और बच्चे शामिल हैं। मलबे में घायलों की तलाशी के दौरान एक नाबालिग लड़का दबा पड़ा मिला जिसे फ़ौरन इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। विस्फोट की चपेट में आने से एक भैंस की भी मौत हुई है।

असलम आतिशबाज अख्तर और रिज़वान के साथ गोल्डन इवेंट मैनेजमेंट नाम से दुकान भी चलाता है। ये शादी-ब्याह और अन्य मौकों पर डेकोरेशन का भी काम करते हैं। असलम के बगल ही आतिशबाज असगर अली की भी दुकान का बोर्ड लगा है। मलबे को हटाने के लिए JCB मशीन को लगाया गया है। अभी मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल अभी तक विस्फोट के कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है। इस घटना पर प्रशासन के भी आधिकारिक बयान की प्रतीक्षा है। प्रशासन का बयान आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -