Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजशादीशुदा फरजान ने हिंदू छात्रा को फाँसा, अजमेर ले जाकर किया रेप: बीवी-ससुर के...

शादीशुदा फरजान ने हिंदू छात्रा को फाँसा, अजमेर ले जाकर किया रेप: बीवी-ससुर के साथ मिलकर दूसरी बीवी बनाने के लिए धर्मांतरण का बनाया दबाव

नागझिरी थाना इंचार्ज कमल सिंह गहलोत का कहना है कि उनके थाना क्षेत्र में हिंदू छात्रा के साथ खास समुदाय के युवक ने रेप किया है। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ रेप और धर्म परिवर्तन की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। युवक का मेडिकल कराया गया है। उसे 3 नवंबर शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक हिंदू लड़की को शादीशुदा मुस्लिम युवक फरजान खान प्यार का झाँसा देकर राजस्थान का अजमेर ले भागा। इस दौरान फरजान ने लड़की को डरा-धमकाकर अपनी हवस का शिकार बनाया। इसके बाद राजगढ़ ब्यावरा ले जाकर लड़की पर निकाह करने का दबाव डालने लगा और हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूलने के लिए धमकाने लगा।

लड़की को उसके शादीशुदा होने का पता भी वहीं पहुँचकर लगा। मौका देखकर लड़की ने अपनी माँ को फोन कर आपबीती बताई। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपित फरजान खान को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 366, 376(2) एन, 506 और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3/5 के तहत केस दर्ज किया है।

दरअसल उज्जैन थाना नागझिरी क्षेत्र में रहने वाली कॉलेज की छात्रा की जान पहचान चार साल पहले जफर खान के बेटे फरजान खान से हुई थी। वो भी इसी इलाके में नूरानी मस्जिद के पास रहता है। तीन साल पहले फरजान ने लड़की से कहा कि वो उससे प्यार करता है। इसके बाद दोनों में फोन पर बातें करने लगे।

लड़की के परिवार वालों जब इसकी खबर लगीं तो उन्होंने इसका विरोध किया। इसके बाद लड़की ने फरजान खान से बात करना बंद कर दिया। इस बीच बीते महीने शुक्रवार (27 अक्टूबर 2023) फरजान ने लड़की को फुसलाकर बातचीत के लिए इंदौर के अरविंदो अस्पताल के नजदीक बुलाया। इसके बाद यहाँ वो कुछ वक्त के लिए राजबाड़ा में घूमते रहे।

पीड़िता ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि इसके बाद शुक्रवार की रात फरजान उसे अजमेर लेकर गया। यहाँ दोनों दिल्ली गेट के नजदीक एक होटल में ठहरे थे। इस दौरान फरजान ने लड़की से शारीरिक संबंध बनाने को कहा। उसके मना करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी और डराकर उसका रेप किया।

इसके बाद फरजान पीड़िता को लेकर अपने ससुराल राजगढ़ ब्यावरा पहुँचा। वहाँ फरजान की बीवी और उसके ससुर ने उसका खुशी से स्वागत किया। दोनों ने पीड़िता को कहा कि वो धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर फरजान से निकाह कर ले। परिजनों की सहमति के बाद फरजान उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा।

पीड़िता डर गई और उसने फरजान के ससुर का मोबाइल चुपके से लेकर अपनी माँ को फोन किया और सारी बात बताई। इसके तुरंत बाद पीड़ित लड़की की माँ ने पुलिस को फोन किया। वह पुलिस को लेकर राजगढ़ पहुँची। वहाँ पुलिस ने लड़की को फरजान खान के कब्जे से बरामद कर लिया। इसी के साथ ही पुलिस ने फरजान को गिरफ्तार भी कर लिया।

नागझिरी थाना इंचार्ज कमल सिंह गहलोत का कहना है कि उनके थाना क्षेत्र में हिंदू छात्रा के साथ खास समुदाय के युवक ने रेप किया है। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ रेप और धर्म परिवर्तन की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। युवक का मेडिकल कराया गया है। उसे 3 नवंबर शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -