Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजभजन गाने से नाराज़ अनीश, शोएब और एजाज ने गन्ने के खेत में ले...

भजन गाने से नाराज़ अनीश, शोएब और एजाज ने गन्ने के खेत में ले जाकर किया अप्राकृतिक रेप, पीटा भी: आजमगढ़ में FIR दर्ज

पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस की कार्यशैली से असंतोष जताते हुए आजमगढ़ के SP को एक एप्लिकेशन भी भिजवाया है। इस प्रार्थना पत्र में आरोपितों द्वारा पीड़ित के साथ दुष्कर्म के प्रयास के बजाए दुष्कर्म किए जाने का जिक्र किया गया है।

उत्तर प्रदेश (UP) के आजमगढ़ जिले में एक हिन्दू व्यक्ति ने अनीश, शोएब और एजाज पर अपने साथ अप्राकृतिक रेप करने का आरोप लगाया है। शिकायत के मुताबिक, तीनों आरोपित पीड़ित के भजन गाने से नाराज थे। घटना 20 जुलाई 2022 की बताई जा रही है। पुलिस पर ठीक से कार्रवाई न करने का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने 27 जुलाई 2022 (बुधवार) को सड़क को जाम किया और विरोध प्रदर्शन किया है। पीड़ित युवक जन्म से मानसिक विक्षिप्त है।

पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक घटना अतरौलिया थानाक्षेत्र की है। मामले में खुद पीड़ित ही शिकायतकर्ता है। पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में उन्होंने लिखा, “घटना के दिन सुबह साढ़े सात बजे मैं अपनी बेटी को स्कूल छोड़ कर भजन गाता हुआ लौट रहा था। रास्ते में मुझे रमज़ान का बेटा अनीश, पप्पू का बेटा शोएब और पीर मोहम्मद का बेटा एजाज मिले। इन्होने मुझे रोका और भजन गाने पर सवाल किया।”

शिकयत कॉपी और आरोपित

शिकायत में पीड़ित ने आगे लिखा, “कुछ देर बाद ये तीनों आरोपित मुझे गन्ने के खेत में ले गए। वहाँ तीनों ने मुझे बुरी तरह से मारा-पीटा और मेरे साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। जब मैंने इसका विरोध किया तब आरोपितों ने मेरे मुँह को गमछे से बंद कर दिया और एक केबल से बुरी तरह से मेरी पिटाई की। कुछ लोगों द्वारा मौके पर पहुँच कर मुझे छुड़ाया गया और तब मैं घर आ पाया।”

FIR कॉपी

पुलिस ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए तीनों आरोपितों पर IPC की धारा 323, 342, 377 और 511 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मामले की जाँच की जा रही है।

आजमगढ़ पुलिस

पीड़ित के परिजनों के मुताबिक, “4-5 मुस्लिमों द्वारा मार कर कुकर्म किया गया है। उनके दबाव के चलते थाने पर सुनवाई नहीं हुई हमारी। थाने वालों ने जो चाहा लिख दिया जबकि हम सब उन्हें सच बताते रहे। हम DM से मिल कर उन्हें सच बताने आए हैं। हम आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना चाहते है।”

पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस की कार्यशैली से असंतोष जताते हुए आजमगढ़ के SP को एक एप्लिकेशन भी भिजवाया है। इस प्रार्थना पत्र में आरोपितों द्वारा पीड़ित के साथ दुष्कर्म के प्रयास के बजाए दुष्कर्म किए जाने का जिक्र किया गया है। साथ ही केस के जाँच अधिकारी द्वारा पीड़ित का मेडिकल परीक्षण न करवाया जाना बताया है।

शिकायती पत्र

घटना के विरोध में 27 जुलाई 2022 को स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क को जाम किया और धरना भी दिया। अधिकारियों ने इस मामले में निष्पक्ष जाँच और कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -