Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-समाजUP: किशोरी से छेड़छाड़, परिवार पर हमले के आरोप में कमरुद्दीन, आलमगीर, अहमद समेत...

UP: किशोरी से छेड़छाड़, परिवार पर हमले के आरोप में कमरुद्दीन, आलमगीर, अहमद समेत कई अन्य के खिलाफ FIR दर्ज

यह घटना तब हुई जब पीड़िता अपने पिता मनोहर लाल यादव के साथ क्लीनिक से घर लौट रही थी। जब वे वापस लौट रहे थे, तो एक चाय की दुकान पर बैठे मेराज और समसूद ने लड़की के लिए भद्दी टिप्पणियाँ कीं। जब उसके पिता ने अपनी बेटी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणियों का विरोध किया, तो उसने दोनों के साथ गाली-गलौज करते हुए दुर्व्यवहार और मारपीट की।

उत्तर प्रदेश के भिनगा शहर के टंडवा बंकटवा गाँव में संप्रदाय विशेष के कुछ लड़कों द्वारा एक किशोरी से छेड़छाड़ की गई। जब छेड़छाड़ करने वालों का विरोध किया गया और उनके कृत्यों की आलोचना की गई, तो उन्होंने मामले पर हंगामा खड़ा कर दिया।

संप्रदाय विशेष के आरोपितों ने लाठी और धारदार हथियारों से लैस होकर पीड़ित परिवार के घरों में घुसकर उसके रिश्तेदारों पर हमला किया। घटना में लगभग 8 लोग घायल हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जागरण में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिजान, मेराज अहमद, समसुद्दीन, समदुद्दीन, आलमगीर, कमरुद्दीन, मेहताब आलम और गुलजार के अलावा 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास और कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना तब हुई जब पीड़िता अपने पिता मनोहर लाल यादव के साथ क्लीनिक से घर लौट रही थी। जब वे वापस लौट रहे थे, तो एक चाय की दुकान पर बैठे मेराज और समसूद ने लड़की के लिए भद्दी टिप्पणियाँ कीं। जब उसके पिता ने अपनी बेटी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणियों का विरोध किया, तो उसने दोनों के साथ गाली-गलौज करते हुए दुर्व्यवहार और मारपीट की।

हंगामा सुनकर सिपाही, सांवली, दुर्गेश और दिलीप पीड़ित लड़की और उसके पिता को बचाने के लिए अपने घर से भागे। हालाँकि, तब तक संप्रदाय विशेष के लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई थी। आरोपित ने संप्रदाय विशेष की भीड़ के साथ मिलकर पीड़िता के पिता पर लाठी और अन्य हथियारों से हमला किया। इससे लोगों में दहशत फैल गई और वे हिंसक भीड़ द्वारा मार खाने के डर से अपने अपने घरों में घुस गए और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

हालाँकि, उग्र भीड़ ने फिर भी उन पर हमला जारी रखा। उन्होंने कुल्हाड़ी व लाठी-डंडा लेकर घरों में घुस-घुस कर लोगों को पीटना शुरू कर दिया। इसी दौरान हमलावरों ने जान से मारने की नीयत से सांवली पर हमला कर दिया। परिवार के अन्य सदस्यों की भी पिटाई की गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले में बुरी तरह घायल हुए सांवली को लखनऊ के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

जब ऑपइंडिया ने भिनगा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हेड ऑफिसर से संपर्क किया, तो उन्होंने इस घटना के बारे में सवाल पूछने के बाद अचानक फोन काट दिया। जब उनसे दोबारा संपर्क किया गया, तो उन्होंने दावा किया कि वह इस मामले पर बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं और हमें पुलिस के मीडिया सेल से संपर्क करने के लिए कहा गया। हालाँकि, पुलिस SHO द्वारा साझा किए गए मीडिया सेल का संपर्क नंबर कवरेज क्षेत्र से बाहर है। जैसे ही हमें मामले का अधिक विवरण मिलेगा हम स्टोरी को अपडेट करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक ही सिक्के के 2 पहलू हैं कॉन्ग्रेस और कम्युनिस्ट’: PM मोदी ने मलयालम तमिल के बाद मलयालम चैनल को दिया इंटरव्यू, उठाया केरल...

"जनसंघ के जमाने से हम पूरे देश की सेवा करना चाहते हैं। देश के हर हिस्से की सेवा करना चाहते हैं। राजनीतिक फायदा देखकर काम करना हमारा सिद्धांत नहीं है।"

‘कॉन्ग्रेस का ध्यान भ्रष्टाचार पर’ : पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में बोला जोरदार हमला, ‘टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदल डाला’

पीएम मोदी ने कहा कि आपने मुझे सुरक्षा कवच दिया है, जिससे मैं सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हूँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe