Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजमहबूब की स्कूटी चेकिंग से भड़की भीड़ ने पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट, चौकी...

महबूब की स्कूटी चेकिंग से भड़की भीड़ ने पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट, चौकी में मचाया तोड़फोड़: बुलानी पड़ी कई थानों की पुलिस

ताहिर, खालिद और महबूब को नामजद करते हुए कई अज्ञात पर मुकदमा किया गया है। पुलिस ने बलवा करने, संक्रमण फैलाने, सरकारी काम में बाधा समेत कई धाराएँ लगाई हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक बार फिर से खाकी पर हमला बोल दिया गया। जिले के नौचंदी क्षेत्र में एल-ब्लॉक चौकी पर सोमवार (17 जनवरी 2022) शाम हुए बवाल में भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। तोड़फोड़ के साथ पुलिसकर्मियों से मारपीट की गई। कई थानों की पुलिस ने भीड़ को खदेड़कर स्थिति को जैसे तैसे सँभाला। इस बवाल में दरोगा की ओर से नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमे में महबूब समेत कई अज्ञात को आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने दो आरोपितों को पकड़ा है।

दरोगा विजय शुक्ला की ओर से एल ब्लॉक चौकी पर हुए बवाल के मामले में तहरीर दी गई थी। इस मामले में पुलिस के हाथ कुछ वीडियो फुटेज भी आई हैं। इन्हीं वीडियो फुटेज और बाकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने ताहिर, खालिद और महबूब को नामजद करते हुए कई अज्ञात पर मुकदमा किया है। पुलिस ने बलवा करने, संक्रमण फैलाने, सरकारी काम में बाधा समेत कई धाराएँ लगाई हैं।

इस बवाल, चौकी में तोड़फोड़ और हमले को लेकर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। चौकी प्रभारी की तहरीर पर महबूब और उसके पक्ष के लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई की गई है। इतना ही नहीं, कुछ वीडियो फुटेज भी पुलिस के हाथ लगी हैं, जिसमें बवाल करने वालों के चेहरे दिख रहे हैं। इन्हें भी सुरक्षित किया गया है।

दरअसल नौचंदी पुलिस सोमवार शाम चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक स्कूटी सवार महबूब को चेकिंग के लिए रोका गया। मगर स्कूटी सवार महबूब ने पुलिस की बात को नजरअंदाज कर भागना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर उस स्कूटी को पकड़ लिया। मगर महबूब भाग गया। वह अपनी बेटी की शादी के वलीमा में जा रहा था।

बात यहीं पर खत्म नहीं हुई। जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 20 मिनट बाद महबूब भीड़ को साथ लेकर थाने पहुँचा। आरोप है कि इन युवकों ने दरोगा के साथ हाथापाई कर दी। पुलिसकर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। चौकी के अंदर घुसकर तोड़फोड़ का प्रयास किया गया। इस दौरान चौकी के बाहर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। चौकी पर हंगामे की सूचना पर इंस्पेक्टर नौचंदी जितेंद्र कुमार सिंह पहुँचे। उन्होंने दो युवकों ताहिर व खालिद को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया, जबकि अन्य भाग गए। स्कूटी सवार युवक महबूब इनका भाई था।

पुलिस ने बताया कि फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। दारोगा के साथ हाथापाई करने वालों की सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -