Sunday, January 23, 2022
Homeदेश-समाज17 साल पहले मुस्लिम महिला से निकाह के लिए बदला धर्म, अब बेटा हिंदू...

17 साल पहले मुस्लिम महिला से निकाह के लिए बदला धर्म, अब बेटा हिंदू लड़की को लेकर फरार: बाप कॉन्स्टेबल, बेटा 10वीं का छात्र

आरोपित लड़का 10वीं का स्टूडेंट है और लड़की 9वीं की छात्रा है। दोनों 15 हजार रुपए लेकर फरार हुए हैं। लड़की के परिजनों का कहना है कि लड़का उसे बहला फुसला कर अपने साथ ले गया।

उत्तर प्रदेश के संभल में धर्मांतरण से जुड़ा एक अजीब मामला सामने आया है। वहाँ एक हिंदू युवक ने 17 साल पहले मुस्लिम महिला से निकाह करने के लिए इस्लाम कबूला था और अब उसी व्यक्ति का बेटा हिंदू धर्म की एक लड़की से प्रेम में पड़कर उसे अपने साथ भगा ले गया है। लड़की की माँ ने इस बाबत थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस की टीमें दिल्ली, मुरादाबाद और अमरोहा में दोनों की तलाश कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार, पूरी घटना मोहल्ला हल्लू सराय की है। लड़का-लड़की के बीच प्रेम प्रसंग पिछले 6 माह से चल रहा था। दोनों 2-2 किलोमीटर की दूरी पर रहते थे। इनमें आरोपित लड़का 10वीं का स्टूडेंट है और लड़की 9वीं की छात्रा है। दोनों 15 हजार रुपए लेकर फरार हुए हैं। लड़की के परिजनों का कहना है कि लड़का उसे बहला फुसला कर अपने साथ ले गया।

दैनिक भास्कर की खबर में बताया गया है कि हल्लू सराय में अरविंद कुमार सिपाही का घर है। लगभग 17 साल पहले उन्होंने अपना धर्म बदलकर एक मुस्लिम महिला से निकाह किया था। इसके बाद दोनों का एक बेटा हुआ जिसका एडमिशन कुछ समय पहले सिपाही ने पास के स्कूल में करवाया था। जहाँ उसका 16 साल की एक हिंदू लड़की से अफेयर शुरू हो गया।

6 माह तक दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग चलता रहा, लेकिन उसके बाद परिजनों को इसका पता लग गया। विरोध होने पर गुरुवार को सिपाही का बेटा लड़की को अपने साथ भगा ले गया। संभल थाने के प्रभारी विकास सक्सेना ने इस बाबत सिपाही को बुलाकर उससे पूछताछ की। अब दिल्ली मुरादाबाद और अमरोहा में उनकी तलाश चल रही है। इसके अलावा शहर के मुख्य चौराहों के सीसीटीवी भी खँगाले जा रहे हैं।

लड़की के घरवाले जल्द से जल्द अपनी बच्ची की बरामदगी की माँग कर रहे हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि उसे जल्द ढूँढ लिया जाएगा। वहीं संभल के एएसपी आलोक जायसवाल ने बताया कि अरविंद कुमार सिपाही के धर्म बदलने का पूरा मामला 2004 का है। उसका सर्विस रिकॉर्ड चेक हो रहा है। पड़ताल में जो भी सामने आएगा उस पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को अभी तक यही पता चला है कि अरविंद ने मुस्लिम महिला से शादी की हुई है। आगे की पड़ताल चल रही है। उन्हें पता चला है कि धर्मांतरण के बाद भी सिपाही ने रिकॉर्ड में अपना नाम नहीं बदला और हर जगह उसका नाम अरविंद ही दर्ज है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

30+ FIR, मुख़्तार अंसारी से गैंगवार, पलट जाते थे गवाह: कभी दाऊद का करीबी था MLC बृजेश सिंह, योगी राज में काट रहा जेल

बृजेश के आपराधिक जीवन की शुरुआत अपने पिता की मौत का बदला लेने से हुई थी। 1984 में हुई इस घटना के बाद उसने 6-7 लोगों को लगातार दो साल में मारा था।

‘नसरूल अंकल ने अपनी सू-सू मेरी सू-सू में डाला’: 4 साल की बच्ची की आपबीती, पुलिस पर पीड़ित परिवार की पिटाई के आरोप

नसरूल पर दिल्ली में 4 साल की लड़की से रेप का आरोप। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें पीटा। गीता कॉलोनी का मामला। ग्राउंड रिपोर्ट।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,899FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe