Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज19 साल बाद बीवी और 4 बच्चों के साथ फिर से हिंदू बना सलीम,...

19 साल बाद बीवी और 4 बच्चों के साथ फिर से हिंदू बना सलीम, पड़ोसी दे रहे जान से मारने की धमकी

माता-पिता की मौत के बाद सुशील का पालन-पोषण एक मुस्लिम ट्रक ड्राइवर ने किया और उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया। बकौल सुशील उस समय उसे इस बात की समझ नहीं थी। अतीत का पता चलने पर उसने फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है।

उत्तर प्रदेश के शामली में एक युवक ने हिंदू धर्म अपना लिया है। 27 वर्षीय सलीम पत्नी व चार बच्चों के साथ इस्लाम छोड़ हिंदू बना है। इसके बाद से उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। उसने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवरपीर का है। दरअसल, सलीम के बचपन का नाम सुशील था। बाद में मुस्लिम धर्म अपना कर वह सलीम बन गया था। उसने बताया कि उसकी पैदाइश हिंदू परिवार में हुई थी। जब वह आठ साल का था तो उसके माता-पिता की मौत हो गई। इसके बाद एक मुस्लिम ट्रक चालक सबदर ने उसका पालन-पोषण किया।

सुशील के मुताबिक सबदर ने उसका धर्म परिवर्तन करा उसे सलीम बना दिया। सबदर ने उसका निकाह भी इस्लामी तरीके से करवाया। सुशील के अनुसार जब उसका धर्म बदला गया तो उसे उतनी समझ नहीं थी। अपने अतीत की जानकारी होने के बाद उसने दोबारा से हिंदू धर्म अपना लिया और सलीम से एक बार फिर सुशील बन गया। लेकिन उसका ऐसा करना पड़ोसियों का नागवार लग रहा है और वे उसे धमकी दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पड़ोसी राशिद के खिलाफ उसने पुलिस से शिकायत भी की है। राशिद से पुलिस पूछताछ कर रही है। सीओ सिटी जितेंद कुमार का कहना है कि सलीम ने धर्म परिवर्तन करने को लेकर जानकारी दी थी। उसका आरोप है कि इसके बाद से कुछ लोग उसे अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।

ईसाई स्कूल में जबरन धर्म परिवर्तन, विरोध करने पर वार्डन ने 9वीं के लड़के को इतना मारा कि वो मर गया

मुस्लिमों के ख़ौफ़ से 150 हिन्दू धर्मांतरण और पलायन को मजबूर: रिपोर्ट्स

98 ईसाई आदिवासियों ने पुनः अपनाया हिंदू धर्म, 9 साल पहले प्रलोभन से कराया गया था धर्मान्तरण

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -